Bareilly Covid-19 Third Wave Alert News : अब उत्तराखंड जाने के लिए ले जानी होगी कोविड जांच रिपोर्ट

Bareilly Covid-19 Third Wave Alert News हरिद्वार या उत्तराखंड जाने के लिए यात्रियों को कोविड जांच रिपोर्ट साथ होना जरूरी है। जांच रिपोर्ट न होने पर उत्तराखंड में प्रवेश नहीं मिलेगा। यही नहीं ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों से टीटीई कोरोना जांच रिपोर्ट के बारे में पूछेगा।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 02:47 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 02:47 PM (IST)
Bareilly Covid-19 Third Wave Alert News : अब उत्तराखंड जाने के लिए ले जानी होगी कोविड जांच रिपोर्ट
Bareilly Covid-19 Third Wave Alert News : अब उत्तराखंड जाने के लिए ले जानी होगी कोविड जांच रिपोर्ट

 बरेली, जेएनएन। Bareilly Covid-19 Third Wave Alert News : हरिद्वार या उत्तराखंड जाने के लिए यात्रियों को कोविड जांच रिपोर्ट साथ होना जरूरी है। जांच रिपोर्ट न होने पर उत्तराखंड में प्रवेश नहीं मिलेगा। यही नहीं ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों से टीटीई टिकट चेक करने के साथ ही कोरोना की जांच रिपोर्ट के बारे में पूछेगा। कोरोना की जांच रिपोर्ट नहीं होने पर टीटीई बीच रास्ते में यात्रा स्थगित करने की सलाह देगा। उत्तराखंड की गाइड लाइन के बाद रेल प्रशासन हरिद्वार, देहरादून, रुड़की या उत्तराखंड के अन्य स्टेशनों तक जाने वाले यात्रियों को एसएमएस भेजकर सूचित भी कर रहे हैं।

कोरोना संक्रमण के कारण उत्तराखंड सरकार ने गाइडलाइन जारी की है। रेल प्रशासन ने कहा कि है कि ट्रेन से उत्तराखंड आने वाले यात्रियों को गाइड लाइन के बारे में जानकारी दें। 25 जुलाई से छह अगस्त तक कांवड़ियों के हरिद्वार आने पर पूरी तरह से रोक लगा दी है। हरिद्वार पहुंचने वाले कांवड़ियों को 14 दिन क्वारंटाइन कर दिया जाएगा। साथ ही दूसरे राज्यों से उत्तराखंड आने वाले यात्रियों को पोर्टल पर आन लाइन पंजीयन कराना होगा।

मंडल रेल प्रशासन ने उत्तराखंड की गाइड लाइन मिलने के बाद रिजर्वेशन कराने वाले यात्रियों को एसएमएस द्वारा इसकी सूचना भेजना शुरू कर दिया है। साथ ही स्टेशनों पर अनाउंसमेंट करा जा रहा है। ट्रेन में टिकट चेकिंग करने को तैनात टीटीई को आदेश दिया है कि उत्तराखंड जाने वाले यात्रियों को गाइड की जानकारी दे और जांच रिपोर्ट नहीं होने पर उत्तराखंड नहीं जाने की सलाह दें। प्रवर मंडल वाणिज्य प्रबंधक रेखा शर्मा ने बताया कि उत्तराखंड जाने वाले यात्रियों को एसएमएस द्वारा कोरोना से संबंधित गाइड लाइन की जानकारी भेजा जा रहा है।

chat bot
आपका साथी