छह साल पुराने नाबालिग का अपहरण करने के मामले में दोषी काेे अदालत ने चार साल के कारावास की सजा सुनाई

Bareilly court News किशोरी को बहला-फुसलाकर ले जाने के छह साल पुराने एक मामले में स्पेशल कोर्ट ने दोषी को चारन साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है। वादी की 15 साल की बेटी घर से बाहर सरकारी नल से पानी भरने गई थी लेकिन लौटी नहीं।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 09:30 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 09:30 AM (IST)
छह साल पुराने नाबालिग का अपहरण करने के मामले में दोषी काेे अदालत ने चार साल के कारावास की सजा सुनाई
कोर्ट ने दलित उत्पीड़न व पॉक्सो एक्ट के आरोप से बरी कर दिया।

बरेली, जेएनएन।Bareilly court News : किशोरी को बहला-फुसलाकर ले जाने के छह साल पुराने एक मामले में स्पेशल कोर्ट ने दोषी को चारन साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है। सरकारी वकील हरेंद्र पाल सिंह राठौर ने बताया कि वादी की 15 साल की बेटी घर से बाहर सरकारी नल से पानी भरने गई थी। इस बीच घर नहीं लौटी। काफी तलाशने के बाद जानकारी मिली कि मोहल्ला सिकलापुर का राहुल भी गायब है। उसका मोबाइल भी बंद था। पीड़िता दलित समुदाय की थी। इज्जतनगर पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया तो वादी को एसएसपी का दरवाजा खटखटाना पड़ा। वारदात से एक सप्ताह के अंदर अपहृता को पुलिस ने रेलवे स्टेशन इज्जतनगर से बरामद कर लिया। स्पेशल जज पॉक्सो एक्ट अनिल कुमार सेठ ने सिकलापुर निवासी राहुल को कठोर कारावास के साथ पांच हजार रुपये जुर्माने से भी दंडित किया है। कोर्ट ने दलित उत्पीड़न व पॉक्सो एक्ट के आरोप से बरी कर दिया।

इफ्तेखार अहमद बने स्पेशल जज गैंगस्टर एक्ट

सेशन जज रेणु अग्रवाल ने स्पेशल जज ईसी एक्ट इफ्तेखार अहमद को गैंगस्टर एक्ट का स्पेशल जज नियुक्त किया है । स्पेशल जज एंटी करप्शन यूपीएसईबी अमित सिंह अब अपर सेशन जज-9 बने हैं। एसीजेएम-सप्तम सत्येंद्र सिंह वर्मा को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण का सचिव नियुक्त किया गया है। इसी पद पर कार्यरत विष्णुदेव सिंह एसीजेएम-प्रथम बनाए गए हैं।

chat bot
आपका साथी