Bareilly Coronavirus Vaccination News : बरेली मेंं कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने नहीं पहुंच रहे युवा, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

Bareilly Coronavirus Vaccination News कोरोना के प्रकोप के बीच वैक्सीनेशन कराने वालों की संख्या निश्चित बढ़ी है। इस बीच युवाओं के लिए जब वैक्सीनेशन शुरू हुआ तो इसमें खासी रुचि दिखाई। लेकिन इसमें भी कई ऐसे युवा हैं जो अपना स्लॉट बुक करने के बाद नहीं पहुंच रहे हैं।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 08:55 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 08:59 AM (IST)
Bareilly Coronavirus Vaccination News : बरेली मेंं कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने नहीं पहुंच रहे युवा, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान
प्रतिदिन चार हजार 18 से 44 वर्ष तक के युवाओं के बुक हुए थे वैक्सीनेशन स्लॉट।

बरेली, जेएनएन।Bareilly Coronavirus Vaccination News : कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच वैक्सीनेशन कराने वालों की संख्या निश्चित ही बढ़ी है। इस बीच युवाओं के लिए जब वैक्सीनेशन शुरू हुआ तो इसमें खासी रुचि दिखाई। लेकिन इसमें भी कई ऐसे युवा हैं जो अपना स्लॉट बुक करने के बाद नहीं पहुंच रहे हैं। बीते दिन दिनों में अब तक 1770 युवा वैक्सीनेशन कराने नहीं पहुंचे। उन्होंने अपना स्लॉट बुक कर वैक्सीनेशन न करा दूसरों का हक भी मार दिया।

बुधवार को जिले में 18 से 44 वर्ष तक के चार हजार युवाओं का वैक्सीनेशन होना था। लेकिन बुधवार को मात्र 3292 युवा ही वैक्सीनेशन कराने पहुंचे। वहीं इससे पहले मंगलवार को जिले में वैक्सीनेशन कराने वाले युवाओं में 588 और सोमवार को 708 युवा गायब थे। बीते तीन दिनों का डेटा देख बुधवार को जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. आर एन सिंह ने इस पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहाकि ऐसे लोग दूसरों का हक मार रहे हैं।

खुद स्लॉट बुक करने के बाद भी नहीं आ रहे हैं, ऐसे में अगर किसी और ने स्लॉट बुक किया होता तो वह वैक्सीनेशन करा लेते। उन्होंने बताया कि कुछ लोगों को फोन भी किया गया लेकिर लोग नहीं आए। किसी ने बाहर होने तो किसी ने तबीयत खराब होने की बात कही। डा. आर एन सिंह ने कहा कि लोग वैक्सीनेशन के प्रति सचेत रहें, जिस दिन का स्लॉट बुक हो उसी दिन वैक्सीन लगवाएं, अन्यथा इसे रीशेड्यूल करवाना पड़ेगा। बता दें कि बुधवार को 45 से अधिक वर्ष के वैक्सीनेशन के लिए भी 9100 लोगों का लक्ष्य रखा गया था लेकिन वैक्सीन लगवाने के लिए मात्र 2651 लोग ही पहुंचे।

दूसरी डोज लगवाने को किया संपर्क: बुधवार को अभियान चलाकर ऐसे लोगों को फोन किया गया जो पहली डोज लगवाने के बाद नहीं पहुंचे। डा. आर एन सिंह ने बताया कि जिले में ऐसे लोग बड़ी संख्या में है। इसके चलते दो दिन का अभियान शुरू कर ऐसे लोगों से संपर्क किया जा रहा है, जिससे वह वैक्सीन लगवा लें।

सेना ने लगाया वैक्सीनेशन कैंप: कोरोना महामारी से लोगों की सुरक्षा करने के लिए बुधवार को उत्तर भारत एरिया में सिविलियन के लिए वैक्सीनेशन कैंप लगवाया गया। सेना के वैक्सीनेशन सेंटर में लोगों को कोरोना से बचाव की वैक्सीन लगाई गई। कैप्टन कुलदीप के अनुसार सेंटर पर लोग बढ़-चढ़कर वैक्सीन लगवा रहे हैं। इसके लिए रजिस्ट्रेशन कोविड एप के जरिए ही किया जा रहा है। यह काम प्रशासन के लिए भी मददगार हो रहा है।

chat bot
आपका साथी