Bareilly Coronavirus Vaccination News : बरेली में बिना रजिस्ट्रेशन 18 प्लस आयुवर्ग का कर दिया टीकाकरण, जानें कैसे हुई गड़बड़ी

Bareilly Coronavirus Vaccination News युवाओं के साथ एक बार फिर अन्य आयुवर्ग के लोग भी कोरोनारोधी टीका लगवाने के लिए आगे आए हैं। सोमवार को जिले में कुल 9247 लोगों ने टीकाकरण कराया। इनमें से 18 से 44 आयुवर्ग में 5300 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य था।

Samanvay PandeyTue, 15 Jun 2021 06:52 AM (IST)
युवाओं के साथ अन्य आयुवर्ग में भी बढ़ा टीकाकरण।

बरेली, जेएनएन। Bareilly Coronavirus Vaccination News : युवाओं के साथ एक बार फिर अन्य आयुवर्ग के लोग भी कोरोनारोधी टीका लगवाने के लिए आगे आए हैं। सोमवार को जिले में कुल 9,247 लोगों ने टीकाकरण कराया। इनमें से 18 से 44 आयुवर्ग में 5,300 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य था। इसमें से 4,596 लोग वैक्सीन लगवाने के लिए केंद्र पर पहुंचे, यानी लक्ष्य के सापेक्ष 86.71 फीसद वैक्सीनेशन हुआ। वहीं, 45 प्लस आयुवर्ग में सात हजार लोगों को वैक्सीन लगवाने का टारगेट था। इसमें से 4,651 लोगों ने टीकाकरण कराया। इस आयुवर्ग में 66.44 फीसद वैक्सीनेशन हुआ।

आरटीओ में 22 चालकों को लगी वैक्सीन : जिले में अधिकतम लोगों के टीकाकरण के लिए शासन ने 14 जून से आटो रिक्शा, टेंपो, ई-रिक्शा, टैक्सी के चालकों व बस के चालक-परिचालकों के वैक्सीनेशन का लक्ष्य दिया था। इसके बाद जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ.आरएन सिंह ने क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी को पत्र लिखा था। सोमवार को आरटीओ ऑफिस में 22 चालकों का वैक्सीनेशन हुआ।

बिना रजिस्ट्रेशन 18 प्लस आयुवर्ग का कर दिया टीकाकरण : प्रेमनगर में नेहरू पार्क कालोनी में लगे टीकाकरण शिविर में 45 प्लस आयुवर्ग के 50 लोगों का टीकाकरण होना था। दोपहर करीब साढ़े 12 बजे तक वैक्सीन खत्म हो गई। अधिकारियों तक बात पहुंची तो पूछताछ हुई। मालूम चला कि 18 प्लस आयु वर्ग के लोगों को बिना रजिस्ट्रेशन टीका लगा दिया। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने इस बाबत वैक्सीनेशन कर रही टीम से जवाब तलब किया है।

डीपीएस के समर कैंप का हुआ समापन : दिल्ली पब्लिक स्कूल में विद्यार्थियों व अभिभावकों में कोविड काल के तनाव को दूर करने के लिए सात दिवसीय वर्चुअल समर कैंप का आयोजन किया गया था। इसमें सात सौ विद्यार्थियों ने विशेषज्ञों द्वारा 20 से अधिक गतिविधियां सीखीं। सोमवार को प्रधानाचार्य वीके मिश्रा ने दीप प्रज्वलित कर कैंप का समापन किया। विद्यार्थियों को प्रेरित करते हुए प्रधानाचार्य ने कहा कि इन गतिविधियों को अपने दैनिक जीवन का हिस्सा बनाएं। उन्होंने स्वस्थ रहने के लिए आत्मरक्षा के गुर, योगा, ध्यान और प्राणायाम का महत्व बताया। कैंप में बच्चों ने अपनी सीखी गतिविधियों की छोटी-छोटी वीडियो बनाकर आनलाइन प्रस्तुति दी। इस दौरान महाना मिर्जा, ब्रह्मकुमारी और रुशील गुप्ता ने शानदार प्रदर्शन किया। ट्रिकी एंड क्रफ्टी में हैदर उल्ला का प्रदर्शन सराहनीय रहा। हेल्दी कुकिंग में सानवी खंडेलवाल व मुकुंद कलानी का प्रदर्शन उत्कृष्ट रहा। कैंप में विद्यालय की एकेडमिक समन्वयक वैशाली पाठक, हेडमिस्ट्रेस आभा भारद्वाज, शिल्पी टंडन, विमल मिश्रा, संतोष किरन आदि शामिल रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.