बरेली के कैंट हॉस्पिटल में घंटोंं लाइन मेंं खड़े रहने के बाद भी लोगों को नहीं लग सकी कोरोना वैक्सीन, जानें वजह

Bareilly Coronavirus Vaccination News छावनी सार्वजनिक चिकित्सालय यानी कैंट जनरल हॉस्पिटल में घंटों इंतजार करने के बाद पंजीकृत लाभार्थियों को टीकाकरण के लिए मना कर दिया। परेशान लोगों ने वीडियो बनाने के साथ काउंटर पर मौजूद कर्मचारी का विरोध किया।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 08:39 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 08:39 AM (IST)
बरेली के कैंट हॉस्पिटल में घंटोंं लाइन मेंं खड़े रहने के बाद भी लोगों को नहीं लग सकी कोरोना वैक्सीन, जानें वजह
घंटों खड़े होकर वैक्सीन का इंतजार कर रहे लोगों ने किया हंगामा, वीडियो किया वायरल।

बरेली, जेएनएन। Bareilly Coronavirus Vaccination News : कोरोना वायरस को हराने के लिए टीकाकरण अहम जरिया है। ऐसे में वैक्सीनेशन कराने के लिए सोमवार को वैक्सीनेशन के लिए केंद्रों पर बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। छावनी सार्वजनिक चिकित्सालय यानी कैंट जनरल हॉस्पिटल में घंटों इंतजार करने के बाद पंजीकृत लाभार्थियों को टीकाकरण के लिए मना कर दिया। परेशान लोगों ने वीडियो बनाने के साथ काउंटर पर मौजूद कर्मचारी का विरोध किया। इस पर कर्मचारी ने पुलिस बुलाने की धमकी दी।

बताया जाता है कि यहां 160 लोगों का पंजीकरण सोमवार के टीकाकरण के लिए हुआ था, लेकिन 40 लोगों के वैक्सीनेशन के बाद ही वैक्सीन खत्म होने की बात कही। इसके अलावा जिला अस्पताल, जिला महिला अस्पताल, सुभाष नगर समेत सभी शहरी स्वास्थ्य केंद्रों पर भी टीकाकरण के लिए जमकर भीड़ रही। कुछ केंद्रों पर जमकर हंगामा भी हुआ। कई केंद्रों पर टोकन सिस्टम शुरू किया गया, जिसके बाद व्यवस्था कुछ सुचारू हो सकी।

केंद्रों पर जाकर 5938 लोगों ने कराया टीकाकरण

संक्रमण को हराने के लिए टीकाकरण कराने वालों की तादाद लगातार बढ़ रही है। गुरुवार को आठ हजार लोगों के वैक्सीनेशन का लक्ष्य था, इसमें से 5938 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। 18 से 44 आयुवर्ग में 3,526 लोगों का टीकाकरण हुआ। यानी, 88 फीसद से ज्यादा युवा वैक्सीनेशन के लिए पहुंचे। वहीं, 45 साल या इससे ज्यादा उम्र के 2,412 लोगों ने टीकाकरण कराया, यानी करीब 60 फीसद 45 प्लस आयु वर्ग के लोगों ने टीकाकरण कराया। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ.आरएन सिंह ने बताया कि जिले के 26 सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों पर शुक्रवार को भी 3,220 लोगों के वैक्सीनेशन का लक्ष्य है। इसके लिए सभी स्लॉट बुक भी हो चुके हैं। जिले के किसी भी निजी स्वास्थ्य केंद्र पर सोमवार को कोविड वैक्सीन नहीं लगाई गई।

chat bot
आपका साथी