Bareilly Coronavirus News : बरेली मेंं नए कोरोना संक्रमित केस हुए कम, बढ़ती जा रही मृतकों की संख्या

Bareilly Coronavirus News लॉकडाउन और कोविड गाइडलाइन के पालन का असर दिखने लगा है। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से कम हुई है। रविवार को जिले भर में 6413 जांच हुईं इनमें महज 136 संक्रमित मिले। यानी रविवार को संक्रमण दर महज दो फीसद के करीब रही।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 06:37 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 06:37 AM (IST)
Bareilly Coronavirus News : बरेली मेंं नए कोरोना संक्रमित केस हुए कम, बढ़ती जा रही मृतकों की संख्या
पिछले तीन दिन में तेजी से घटा है संक्रमितों का आंकड़ा, 584 स्वस्थ घोषित।

बरेली, जेएनएन। Bareilly Coronavirus News : लॉकडाउन और कोविड गाइडलाइन के पालन का असर दिखने लगा है। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से कम हुई है। रविवार को जिले भर में 6413 जांच हुईं, इनमें महज 136 संक्रमित मिले। यानी, रविवार को संक्रमण दर महज दो फीसद के करीब रही।पिछले दो दिनों में भी संक्रमितों का आंकड़ा 200 के अंदर रहा था। जबकि बीते 25 अप्रैल को महज 2233 जांचों में ही संक्रमितों की आंकड़ा 783 था, इसकी संक्रमण दर 35 फीसद थी। यानी आंकड़ों के लिहाज से पिछले बीस दिनों में संक्रमितों की संख्या में तेजी से गिरावट आई है। वहीं, रविवार को जिले में कुल 584 लोग स्वस्थ घोषित हुए। इनमें से 577 का होम आइसोलेशन खत्म हुआ। वहीं, सात अस्पताल से डिस्चार्ज हुए। हालांकि संक्रमितों में बीस से ज्यादा बच्चे शामिल हैं।

11 मई से संक्रमण दर घटनी शुरू हुई जिले में कोरोना संक्रमण की दर 11 मई से तेजी से नीचे गिरी। तब, करीब साढ़े पांच हजार जांच में 294 संक्रमित मिले थे। संक्रमण दर पांच के करीब थी। इसके बाद से 15 मई तक रोज की संक्रमण दर दस फीसद के नीचे रही। रविवार को पिछले कुछ दिनों में सबसे कम महज दो फीसद के करीब रही।

युवा उद्यमी, इंजीनियर समेत छह की मौत : जिले में रविवार को छह कोरोना संक्रमितों की मौत हुई। अग्रवाल सेवा समिति पंजीकरण के अध्यक्ष और उद्यमी पंकज अग्रवाल के बेटे निखिल अग्रवाल की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। पिछले कई दिनों से कोरोना ग्रसित पंकज का इलाज मेदांता अस्पताल में चल रहा था। वहीं, कोरोना संक्रमण से एक सहायक अभियंता की मौत हो गई। सेंथल के गांव अहमदाबाद निवासी ओमपाल ने बताया कि छोटे भाई मोहन स्वरूप सिंचाई कार्यशाला इज्जतनगर में सहायक अभियंता थे। पंचायत चुनाव में सेक्टर मजिस्ट्रेट भी रहे। चुनाव के बाद उनकी तबीयत बिगड़ी। 30 अप्रैल को वह कोरोना संक्रमित मिले। 11 मई को एसआरएमएस में भर्ती किया। शनिवार को उनकी मौत हो गई। वहीं, पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी पंकज कुमार मिथलेश देवी, लीलावती और पुष्पलता ने कोविड अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ा।

ब्लैक फंगस के दो और केस मिले : जिले में लगातार तीसरे दिन ब्लैक फंगस के केस सामने आए हैं। एक मामला फरीदपुर का है। वहीं, दूसरा केस शहर की महानगर कालोनी का है। इनका इलाज शहर के धन्वंतरी अस्पताल में चल रहा है।अस्पताल से स्वास्थ्य विभाग को इसकी जानकारी दी गई है।

chat bot
आपका साथी