Bareilly Coronavirus News : बरेली में मिले पांच नए कोरोना संक्रमित, जानें जिले में कितने हैंं सक्रिय केस

Bareilly Coronavirus News जिले में गुरुवार को तीसरे दिन भी पांच कोरोना संक्रमित केस मिले। वहीं सात लोगों का होम आइसोलेशन खत्म हुआ और एक मरीज कोरोना निगेटिव होने अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए। इस तरह अब जिले में कुल कोरोना संक्रमित केस 131 हो चुके हैं।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 09:30 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 09:30 AM (IST)
Bareilly Coronavirus News : बरेली में मिले पांच नए कोरोना संक्रमित, जानें जिले में कितने हैंं सक्रिय केस
गुरुवार को भी कोरोना संक्रमण की वजह से जिले में कोई मौत नहीं हुई।

बरेली, जेएनएन। Bareilly Coronavirus News : जिले में गुरुवार को तीसरे दिन भी पांच कोरोना संक्रमित केस मिले। वहीं, सात लोगों का होम आइसोलेशन खत्म हुआ और एक मरीज कोरोना निगेटिव होने अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए। इस तरह अब जिले में कुल कोरोना संक्रमित केस 131 हो चुके हैं। वहीं, गुरुवार को भी कोरोना संक्रमण की वजह से जिले में कोई मौत नहीं हुई और न ही ब्लैक फंगस का कोई केस मिला।

शिविर में 138 लोगों ने दांतों की कराई जांच : शहर के सरन हॉस्पिटल में चल रहे साप्ताहिक दंत परीक्षण शिविर का गुरुवार को समापन हो गया। वरिष्ठ दंत रोग विशेषज्ञ डॉ. अनूप आर्य ने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर के कारण शहर के सभी डेंटल क्लीनिक लगभग दो महीने से बंद थे। मरीजों की समस्याओं का समाधान फोन पर परामर्श देकर किया जा रहा था। अब कोरोना कर्फ्यू खुलने पर मरीजों ने जांच करा कर परामर्श लिया। शिविर के दौरान 138 मरीजों ने पंजीकरण कराकर अपनी जांच कराई।

आइएमए का राष्ट्रीय विरोध दिवस आज : राष्ट्रीय इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के आह्वान पर डाक्टरों पर हिंसा के खिलाफ बरेली आइएमए भी राष्ट्रीय विरोध दिवस मनाएगी। आइएमए अध्यक्ष डा.मनोज कुमार अग्रवाल ने बताया कि बरेली शाखा के पदाधिकारी 18 जून को सुबह 10 आइएमए भवन बरेली में विरोध जताएंगे। वहीं, अन्य चिकित्सक अपने-अपने अस्पतालों में छोटे समूहों में प्रदर्शन करेंगे। इसी दौरान सभी चिकित्सक काला बिल्ला, काले झंडे, काले मास्क, काली रिबन, काली शर्ट पहनकर नाराजगी प्रकट करेंगे। प्रदर्शन के बाद जिलाधिकारी के माध्यम से प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजा जाएगा।

7700 लोगों ने लगवाया जिंदगी का टीका : टीकाकरण के प्रति लोगों की जागरूकता लगातार बढ़ रही है। गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग ने 8800 लोगों के वैक्सीनेशन का लक्ष्य निर्धारित किया था। जिसके सापेक्ष 7700 लोगों ने कोविड संक्रमण के खिलाफ रोग प्रतिरोधक क्षमता विकसित करने के लिए टीकाकरण कराया। इनमें 45 से ज्यादा आयुवर्ग के 3500 लोगों के वैक्सीनेशन का लक्ष्य था। इनमें से 3,233 लोगों ने टीकाकरण कराया। यानी 92 फीसद से ज्यादा लोग टीकाकरण के लिए पहुंचे। वहीं 18 से 44 आयुवर्ग में 4800 लोगों में से 4013 को वैक्सीन की पहली डोज और दूसरी डोज के लिए लक्षित 500 लोगों में से 454 लोगों ने टीकाकरण कराया। 

chat bot
आपका साथी