बरेली में हर डेढ़ मिनट में मिल रहा कोरोना वायरस का एक संक्रमित, मृत्यु दर में भी हुआ इजाफा, जानें कैसे की गई गणना

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले अब परेशान करने लगे हैं। जिले में मिलने वाले संक्रमितों के आंकड़ों पर नजर डालें तो वह बता रहें हैं कि स्थिति कितनी गंभीर है। हालात यह है कि जिले में हर डेढ़ मिनट में एक संक्रमित मिल रहा है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 09:10 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 09:10 AM (IST)
बरेली में हर डेढ़ मिनट में मिल रहा कोरोना वायरस का एक संक्रमित, मृत्यु दर में भी हुआ इजाफा, जानें कैसे की गई गणना
जिले में प्रतिदिन साढ़े तीन हजार जांच हो रही हैँ और उनमें संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।

बरेली, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले अब परेशान करने लगे हैं। जिले में मिलने वाले संक्रमितों के आंकड़ों पर नजर डालें तो वह बता रहें हैं कि स्थिति कितनी गंभीर है। हालात यह है कि जिले में हर डेढ़ मिनट में एक संक्रमित मिल रहा है। शनिवार को जिले में 24 घंटे के भीतर 883 कोरोना संक्रमित मिले। 883 मामले मिलने का मतलब हर डेढ़ मिनट में एक संक्रमित मिला है। जबकि इससे पहले तीन दिनों की बात करें तो शुक्रवार को साढ़े तीन मिनट में एक और गुरुवार को तीन मिनट में एक संक्रमित मिल रहा था।

जिले में कोरेाना संक्रमित की प्रतिदिन तीन से साढ़े तीन हजार जांच हो रही हैँ और उनमें संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। बुधवार से शनिवार के बीच चार दिन में संक्रमितों का आंकड़ा 314 से बढ़कर 883 पर पहुंच गया है। इतनी बड़ी संख्या में संक्रमितों के मिलने के बाद जिला प्रशासन से लेकर स्वास्थ्य विभाग तक की चिंता बढ़ गई है। इसकी रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा फिर से सैंपलिंग बढ़ाने के प्रयास किए जा रहे हैं। माना जा रहा है कि अधिक से अधिक सैंपलिंग होने से संक्रमित जल्द सामने आ सकेंगे। हालांकि रविवार को बंदी रहने के बाद जांच कम हुईं, इसके चलते संक्रमितों की संख्या पर भी कुछ असर पड़ा है।

दिन          केस       प्रति मिनट केस

शनिवार     863        1.6

शुक्रवार   400         3.6

गुरुवार     477         3.0

बुधवार     314         4.5

chat bot
आपका साथी