Bareilly Coronavirus Infection News : बरेली में कोरोना संक्रमण से पांच की मौत, 314 लोगों की कोरोना जांच रिपोोर्ट आई पॉजिटिव

Bareilly Coronavirus Infection News कोरोना संक्रमण को लेकर हमारी बेपरवाही अब मौत का सफर भी तय करने लगी है। जिले में बुधवार को मरने वाले संक्रमितों की संख्या पांच हो गई। इनमें से चार का इलाज फतेहगंज पश्चिमी स्थित एक निजी मेडिकल कालेज में चल रहा था।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 10:50 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 10:50 AM (IST)
Bareilly Coronavirus Infection News : बरेली में कोरोना संक्रमण से पांच की मौत, 314 लोगों की कोरोना जांच रिपोोर्ट आई पॉजिटिव
एक निजी मेडिकल कालेज में उपचाराधीन थे चार संक्रमित।

बरेली, जेएनएन। Bareilly Coronavirus Infection News : कोरोना संक्रमण को लेकर हमारी बेपरवाही अब मौत का सफर भी तय करने लगी है। जिले में बुधवार को मरने वाले संक्रमितों की संख्या पांच हो गई। इनमें से चार का इलाज फतेहगंज पश्चिमी स्थित एक निजी मेडिकल कालेज में चल रहा था। वहीं, एक शहर के निजी अस्पताल में उपाचाराधीन थे। खास बात कि बुधवार को बरेली के ही मौत के पांच केस में से चार में आक्सीजन लेवल 50 से भी कम निकला। यही नहीं, दो केस में मरीजों ने संक्रमित आने के महज एक दिन बाद ही दम तोड़ दिया।

फतेहगंज पश्चिमी नेशनल हाईवे पर स्थित टोल प्लाजा के पास निजी मेडिकल कॉलेज में भर्ती चार लोग कोरोना संक्रमित मिले। महानगर निवासी दुग्ध व्यवसायी ने सांस संबंधी दिक्कत की वजह से 11 अप्रैल को भर्ती हुए, मंगलवार देर रात उसकी मौत हुई। वहीं, विशारतगंज निवासी महिला 13 अप्रैल को भर्ती कराई गई थी। बुधवार दोपहर इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गई। इसी तरह मढ़ीनाथ और बिहारीपुर निवासी दो बुजुर्ग भी मंगलवार देर रात गंभीर हालत में भर्ती हुए थे. दोनों की मौत बुधवार दोपहर हो गई। कॉलेज प्रबंधन ने मृतकों के स्वजन व प्रशासन को सूचना दी। प्रबंधन के मुताबिक सभी की मौत सांस संबंधी दिक्कत से फेफड़े संक्रमित होने से हुई।

संक्रमित रिटायर्ड शिक्षक ने भी तोड़ा दम

शहर के प्रेम नगर निवासी एक कॉलेज के रिटायर्ड शिक्षक की करीब एक सप्ताह पहले बुखार के चलते एक निजी अस्पताल में भर्ती हुए थे। कोविड जांच में वह पॉजिटिव मिले। दो दिन अस्पताल में इलाज हुआ. फिर स्वजन उन्हें घर ले गए. मंगलवार देर रात उनकी फिर से तबीयत बिगड़ी और बुधवार सुबह उन्होंने घर पर ही दम तोड़ दिया।

आला हजरत के यात्री, इफ्को समेत 314 पॉजिटिव

बुधवार को आई रिपोर्ट में 241 लोग कोरोना संक्रमित मिले। इनमें आला हजरत एक्सप्रेस से सफर कर जिले में पहुंचे दो मुसाफिर भी संक्रमित थे। वहीं, इफ्को के पांच लोग भी संक्रमित मिले। इसके अलावा मंगलवार शाम छह से देर रात बजे तक हुई जांच में 73 लोग संक्रमित मिले। इस तरह कुल संक्रमितों की संख्या 314 पहुंच गई।

जिले में आक्सीजन पर्याप्त मौजूद

जिले में 300 बेड अस्पताल, तीन मेडिकल कालेज व इतने ही निजी अस्पतालों में कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है। सभी जगह आक्सीजन पर्याप्त मात्रा में मौजूद मिली। यही नहीं, अधिकांश जगह आपात स्थिति के लिए भी आक्सीजन अतिरिक्त है।मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एसके गर्ग ने बताया कि कोरोना संक्रमण के केस लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में जरूरी है कि गाइडलाइन का सख्ती से पालन करें। कोशिश करें कि भीड़ में जाना न हो।

chat bot
आपका साथी