कांटेक्ट ट्रेसिंग में चौकाने वाले आए परिणाम, बरेली में 146 संक्रमितों ने 4253 लोगों को किया संदिग्ध, जानिए कैसे

Bareilly Contact Tracing News होली के चार दिन बाद से संक्रमण का असर और बढ़ता जा रहा है। बीते दो दिनों में जिले में 146 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। इतनी बड़ी संख्या में संक्रमितों के मिलने पर विभाग में पहले ही हलचल तेज थी।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Mon, 05 Apr 2021 02:12 PM (IST) Updated:Mon, 05 Apr 2021 02:12 PM (IST)
कांटेक्ट ट्रेसिंग में चौकाने वाले आए परिणाम, बरेली में 146 संक्रमितों ने 4253 लोगों को किया संदिग्ध, जानिए कैसे
कांटेक्ट ट्रेसिंग में चौकाने वाले आए परिणाम, बरेली में 146 संक्रमितों ने 4253 लोगों को किया संदिग्ध, जानिए कैसे

बरेली, जेएनएन। Bareilly Contact Tracing News : होली के चार दिन बाद से संक्रमण का असर और बढ़ता जा रहा है। बीते दो दिनों में जिले में 146 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। इतनी बड़ी संख्या में संक्रमितों के मिलने पर विभाग में पहले ही हलचल तेज थी। इसके बाद जब इन लोगों की कांटेक्ट ट्रेसिंग की गई तो पता चला कि वह लोग करीब चार हजार से अधिक लोगों के संपर्क में रहे हैं। इसमें शुक्रवार के 78 लोग और शनिवार को पाॅजिटिव मिले 68 लोगों के संपर्क में आने वाले लोग शामिल हैं।

मार्च माह में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ते ही कांटेक्ट ट्रेसिंग तेज कर दी गई थी। इस दौरान सामने आया था कि लगभग हर संक्रमित के संपर्क में आठ लोग आए थे। लेकिन होली के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़ी तो कांटेक्ट ट्रेसिंग को दो स्तर पर बांटा गया। इसमें देखा गया कि संक्रमित के संपर्क में उनके परिवार के कितने लोग थे और उनके कार्य स्थल पर काम करने वाले कितने लोग संपर्क में रहे। जिले में शुक्रवार 78 और शनिवार को 68 लोग संक्रमित मिले। इन सभी लोगों से फोन कर संपर्क किया गया तो पता चला कि दोनों दिन के कुल 146 लोगों के संपर्क में कुल 4253 लोग थे। अब विभाग की टीमें संपर्क में आए इन लोगों की सैंपलिंग कर रहे हैं।

48 लोगों से नहीं हुआ संपर्क

संक्रमितों के संपर्क में आने वाले लोगों की कांटेक्ट ट्रेसिंग के बाद जो लोग सामने आए उन सभी को जांच कराने के लिए कहा गया। इसमें 48 लोगों से अब तक संपर्क नहीं हो सका है। इन लोगों के माेबाइल नंबर बंद हैं और घर पर भी वह नहीं मिले। ऐसे लोगों की तलाश के लिए पुलिस से मदद ली जा रही है।

क्वारंटाइन नहीं हुए लोग

संक्रमित आए 146 लोगों में करीब 15 परिवार शामिल थे। जिनमें एक घर के पांच से छह लोग शामिल थे। कांटेक्ट ट्रेसिंग के दौरान पता चला कि कई लोग दिल्ली, मुंबई और अन्य जिलों से आए थे। जिम्मेदार बताते हैं कि बाहर से आने वाले लोगों के क्वारंटाइन न होने के चलते संदिग्धों की संख्या बढ़ी है।

 हर संक्रमित की कांटेक्ट ट्रेसिंग कराई जा रही है। जो लोग कांटेक्ट ट्रेसिंग में सामने आए हैं उन सभी की जांच कराई जा रही है। - डा. रंजन गौतम, जिला सर्विलांस अधिकारी

chat bot
आपका साथी