बिजली के बकाए को लेकर चिंतित बरेली कमिश्नर, अफसरों से बोले सरकारी विभाग जल्द अदा करें बिजली का बिल

Divisional Review Meeting कमिश्नरी सभागार में मंडलायुक्त आर रमेश कुमार ने कहा कि जिन सरकारी विभागों पर बिजली बिल का बकाया है उसके भुगतान करने की प्रक्रिया को तत्काल शुरू किया जाए। मंडलीय विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में सोमवार को उन्होंने अधिकारियों से यह बात कहीं।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 03:25 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 03:25 PM (IST)
बिजली के बकाए को लेकर चिंतित बरेली कमिश्नर, अफसरों से बोले सरकारी विभाग जल्द अदा करें बिजली का बिल
बिजली के बकाए को लेकर चिंतित बरेली कमिश्नर, अफसरों से बोले सरकारी विभाग जल्द अदा करें बिजली का बिल

बरेली, जेएनएन। Divisional Review Meeting : कमिश्नरी सभागार में मंडलायुक्त आर रमेश कुमार ने कहा कि जिन सरकारी विभागों पर बिजली बिल का बकाया है, उसके भुगतान करने की प्रक्रिया को तत्काल शुरू किया जाए। मंडलीय विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में सोमवार को उन्होंने अधिकारियों से यह बात कहीं।

मंडलायुक्त ने सभी मुख्य विकास अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन विभागों का विद्युत बिल भुगतान बकाया है उन विभागों के साथ बैठक कर विद्युत बिल का भुगतान कराएं। उन्होंने निराश्रित गौवंशीय पशुओं को संरक्षित करने के मामले में बदायूं की प्रगति अपेक्षाकृत नहीं पाए जाने पर नाराजगी व्यक्त की। बोले, सड़कों पर पशु आवारा घूमते हुए न दिखें। बोले, शाहजहांपुर में आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य गोल्डन कार्ड की प्रगति में उल्लेखनीय कार्य हुआ है। इसी प्रकार मंडल के अन्य जनपदों में भी कार्य करने को कहा। सीडीओ पीलीभीत को अपने क्षेत्र के निर्माण कार्यों की प्रगति में तेजी लाने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में प्रगति लाने को कहा। पूर्व दशम छात्रवृत्ति योजना में छात्र-छात्राओं की पंजीकरण संख्या बढाते हुए लाभ देने को कहा। खादी ग्रामोद्योग विभाग को बैंकों के साथ समन्वय कर लाभार्थियों को ऋण दिलवाने में सहयोग करने के निर्देश दिए। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना से संबंधित अधिकारियों से बैंकों में डाटा फीडिंग की स्थिति को अद्यतन कराने के निर्देश सीडीओ को दिए। पात्रों को लाभ दिलाने के लिए बैंकों के साथ बैठक करने को कहा। उन्होंने सभी निर्माण कार्यों को समयावधि में पूर्ण कराने को कहा।

अधिकारियों ने बताया कि मंडल में 50 लाख से अधिक लागत के निर्माण कार्यों (सड़क निर्माण को छोड़ कर) की 368 परियोजनाओं में से 267 प्रगति पर हैं जिनमें से अधिकांश इस वर्ष के अंत तक पूर्ण कर ली जाएंगी और 90 परियोजनाएं पूर्ण हो चुकी हैं। बैठक में सीडीओ बरेली चंद्र मोहन गर्ग, सीडीओ बदायूं निशा अनन्त, सीडीओ पीलीभीत प्रशान्त कुमार श्रीवास्तव, सीडीओ शाहजहांपुर एसवी सिंह, अपर आयुक्त प्रशासन अरुण कुमार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी