बरेली कालेज में फार्म जमा करने पहुंचे छात्रों को गेट मिला बंद, जानें कालेज बंद होने की वजह

Bareilly College News बरेली कालेज के जन्तु विज्ञान विभाग के एक कर्मचारी अमित सिंह की आकस्मिक मौत के बाद महाविद्यालय में सोमवार को कंडोलेंस किया गया। सोमवार को महाविद्यालय स्कालरशिप का फार्म जमा करने पहुंचे छात्रों को काफी दिक्कत हुई।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 02:13 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 02:13 PM (IST)
बरेली कालेज में फार्म जमा करने पहुंचे छात्रों को गेट मिला बंद, जानें कालेज बंद होने की वजह
बरेली कालेज का गेट बंद करके वहां पर पुलिस फोर्स लगा दी गई।

बरेली, जेएनएन। Bareilly College News : बरेली कालेज के जन्तु विज्ञान विभाग के एक कर्मचारी अमित सिंह की आकस्मिक मौत के बाद महाविद्यालय में सोमवार को कंडोलेंस किया गया। सोमवार को महाविद्यालय स्कालरशिप का फार्म जमा करने पहुंचे छात्रों को काफी दिक्कत हुई। कंडोलेंस के चलते महाविद्यालय का गेट बंद कर दिया। उधर शिक्षक, कर्मचारियों की मांग थी कि उपद्रवियों पर कार्रवाई हो, अन्यथा की स्थिति पर महाविद्यालय अनिश्चितकाल के लिए बंद किया जाएगा। ऐसे में पुलिस ने महाविद्यालय के मुख्य गेट को बंद कर प्राक्टोरियल बोर्ड व बरेली कालेज शिक्षक संघ की मौजूदगी में सीसीटीवी फुटेज खंगाले। जबकि रविवार को दो उपद्रवियों की पहचान कर उनके नाम पुलिस को प्राक्टोरियल बोर्ड द्वारा दिए जा चुके हैं। शिक्षक संघ व कर्मचारी यूनियन अनिश्चतकालीन हड़ताल को लेकर सोमवार शाम को बैठक कर इस पर फैसला लेंगे।

एलएलबी छठे सेमेस्टर की प्रयोगात्मक परीक्षा स्थगित : बरेली कालेज में एलएलबी छठे सेमेस्ट की मूट कोर्ट की प्रयोगात्मक परीक्षा को स्थगित किया गया है। प्रभारी विधि विभाग बरेली कालेज ने बताया कि महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य डा. अनुराग मोहन के निर्देश पर अपरिहार्य कारणों से मंगलवार 26 अक्टूबर को होने वाली एलएलबी छठवें सेमेस्टर की मूट कोर्ट की प्रयोगात्मक परीक्षा को स्थगित किया गया है। अगली तिथि की सूचना छात्रों को जल्द दी जाएगी।

बरेली कालेज स्नातकोत्तर के कई विषयों में सीटें फुल : बरेली कालेज में स्नातकोत्तर प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए रविवार को महाविद्यालय खोला गया। प्रवेश समन्वयक डा. वीपी सिंह समेत सभी विभागाध्यक्ष व अध्यापक प्रवेश को लेकर निर्धारित समय से महाविद्यालय पहुंचे और आए छात्रों का प्रवेश लिया। प्रवेश समन्वयक ने बताया कि स्नातकोत्तर प्रथम वर्ष में भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान, जंतु विज्ञान, वनस्पति विज्ञान की सभी सीटें भर चुकी हैं। गणित में पांच से छह, एमकाम में पांच से छह जबकि एमए अंग्रेजी में दो, समाजशास्त्र में तीन सीटें शेष हैं। इसी प्रकार एमए ड्राइिंग-पेटिंग, राजनीति शास्त्र की सीटें भर गई हैं।

chat bot
आपका साथी