Bareilly College News : बरेली कॉलेज में बदलेगी व्यवस्था, लागू हो सकता है ईवेन-ऑड सिस्‍टम

अब दूसरे और तीसरे वर्ष की पढ़ाई भी शुरू होनी है। इसलिए ईवेेन और ऑड सिस्टम लागू होगा। इस पर मुहर लगाने के लिए शनिवार को कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अनुराग मोहन ने कमेटी की बैठक बुलाई है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 08:03 AM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 08:03 AM (IST)
Bareilly College News : बरेली कॉलेज में बदलेगी व्यवस्था, लागू हो सकता है ईवेन-ऑड सिस्‍टम
शनिवार को कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अनुराग मोहन ने कमेटी की बैठक बुलाई है।

बरेली, जेएनएन। बरेली कॉलेज में कक्षाओं के संचालन की व्यवस्था अगले सप्ताह से फिर बदलेगी। अभी परास्नातक में 50  फीसद और स्नातक प्रथम वर्ष में रोस्टर सिस्टम से छात्र-छात्राएं बुलाए जा रहे हैं। लेकिन अब दूसरे और तीसरे वर्ष की पढ़ाई भी शुरू होनी है। इसलिए ईवेेन और ऑड सिस्टम लागू होगा। इस पर मुहर लगाने के लिए शनिवार को कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अनुराग मोहन ने कमेटी की बैठक बुलाई है। यह भी विचार किया गया है कि तय शेड्यूल के बिना जो भी छात्र या छात्रा कॉलेज में प्रवेश करेगा, उनकी गेट पर चेकिंग के दौरान आइकार्ड जब्त कर लिया जाएगा। प्राचार्य डॉ. अनुराग मोहन ने बताया कि स्नातक द्वितीय और तृतीय वर्ष की कक्षाएं भी शुरू की जानी है। रोस्टर सिस्टम से यह संभव नहीं है। इसलिए ओवरऑल ईवेेन ऑड सिस्टम लागू करके छात्र-छात्राओं को बुलाए जाने की तैयारी है। इसे दो दिसंबर से लागू करने का निर्णय बैठक में लिया जाएगा।

प्रथम वर्ष की मार्कशीट के लिए रोका प्रवेश

बरेली। बरेली कॉलेज के जंतु विज्ञान विभाग में तृतीय वर्ष के प्रवेश चल रहे हैं। शुक्रवार को कई छात्र-छात्राओं के पास द्वितीय वर्ष की मार्कशीट थी। लेकिन विभाग में प्रथम वर्ष की मार्कशीट न होने से प्रवेश लेने से इन्‍कार कर दिया। विद्यार्थियों ने प्राचार्य डॉ. अनुराग मोहन और चीफ प्रॉक्टर डॉ. वंदना शर्मा से शिकायत दर्ज कराई। जिसके बाद प्राचार्य ने विभाग के हेड को फोन कर द्वितीय वर्ष की मार्कशीट पर प्रवेश लेने के निर्देश दिए।

बीपीएड के नतीजे जारी करने की मांग, कुलपति से मिले छात्र

बरेली। रुहेलखंड विश्वविद्यालय की ओर से अब तक बीपीएड के नतीजे जारी न होने से परेशान छात्र-छात्राएं शुक्रवार को विश्वविद्यालय पहुंचे। कुलपति प्रो. केपी ङ्क्षसह से मिलकर उन्हें ज्ञापन सौंपा। छात्र मोहित भारद्धाज ने बताया कि वर्ष 2017 में बीपीएड में प्रवेश लिए गए। नियमानुसार 2019 में परीक्षाएं होनी चाहिए थीं, लेकिन अगस्त 2020 में आयोजित की गईं। अब नतीजे रुके हैं। जबकि उत्तराखंड में एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती के आवेदन की आखिरी तारीख 29 नवंबर है। कुलपति ने परीक्षा नियंत्रक को वहीं पर बुलाया। उसके बाद जल्द नतीजे जारी करने का आश्वासन दिया।

chat bot
आपका साथी