इंटर कॉलेज बैडमिंटन टूर्नामेंट में बरेली कॉलेज बना चैंपियन

अंतर महाविद्यालय बैडमिंटन टूर्नामेंट में बरेली कॉलेज के पुरुष शटलरों ने एसएस कॉलेज शाहजहांपुर को 2-0 के अंतर से शिकस्त देकर चैंपियन का खिताब जीत लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Oct 2018 08:45 PM (IST) Updated:Wed, 03 Oct 2018 08:45 PM (IST)
इंटर कॉलेज बैडमिंटन टूर्नामेंट 
में बरेली कॉलेज बना चैंपियन
इंटर कॉलेज बैडमिंटन टूर्नामेंट में बरेली कॉलेज बना चैंपियन

जागरण संवाददाता, बरेली : रुहेलखंड विश्वविद्यालय के अंतर महाविद्यालय बैडमिंटन टूर्नामेंट में बरेली कॉलेज के पुरुष शटलरों ने एसएस कॉलेज शाहजहांपुर को 2-0 के अंतर से शिकस्त देकर चैंपियन का खिताब जीत लिया है। टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाले पांच खिलाड़ियों को रुविवि ने अपनी बैडमिंटन टीम के लिए चुना है। बरेली कॉलेज से करन और सचिन, राजकीय रजा कॉलेज रामपुर से दाउद गुल, ¨हदू कॉलेज से अक्षत गुप्ता और मॉडल पब्लिक लॉ कॉलेज चंदौसी के मानस भसीन अब विवि टीम का हिस्सा हैं। आयोजन सचिव डॉ. आलोक श्रीवास्तव ने बताया कि पांचों खिलाड़ी रोहतक में होने वाली नॉर्थ जोन अंतर विवि प्रतियोगिता खेलेंगे।

बुधवार को रुविवि के स्पो‌र्ट्स कॉम्प्लेक्स में अंतर महाविद्यालय बैडमिंटन प्रतियोगिता हुई। इसमें 11 कॉलेजों के 44 खिलाड़ियों ने भाग लिया। पहला मैच रजा कॉलेज और बरेली कॉलेज के बीच खेला गया। बेहद रोमांचक मुकाबले में बरेली कॉलेज ने रजा कॉलेज को 2-1 के अंतर से शिकस्त दे दी। दूसरे मैच में एसएस लॉ कॉलेज शाहजहांपुर ने राजकीय महाविद्यालय आंवला को 2-0 से हराया। जबकि तीसरे मैच में शाहजहांपुर के ही एसएसपीजी कॉलेज ने जीएफ कॉलेज को 2-0 से मात दी। सेमीफाइनल में एसएस लॉ कॉलेज ने एसएस कॉलेज चंदौसी को 2-1 से शिकस्त दी। दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में बरेली कॉलेज ने एसएस लॉ को 2-0 से पराजित किया। तीसरे सेमीफाइनल मैच में एसएस लॉ कॉलेज ने एसएस कॉलेज चंदौसी को 2-0 से पराजित किया। टूर्नामेंट का शुभारंभ क्रीड़ा सचिव प्रो. एके जेटली ने किया। निर्णायक मंडल में मृदुल बत्रा, आदर्श गंगवार और रामऔतार रहे। इस दौरान डॉ. जेएन मौर्य, धमेंद्र शर्मा, जहीर अहमद, संजीव कुमार, रोहित, नवल अमरीश आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी