बरेली कॉलेज : एमएससी में आवेदन आठ दिसंबर तक

रुहेलखंड विश्वविद्यालय से एमएससी पाठ्यक्रम में खाली सीटों पर प्रवेश को हरी झंडी मिलने के बाद गुरुवार को बरेली कॉलेज ने इस कोर्स के लिए आवेदन शुरू कर दिए। प्रवेश समन्वयक डॉ. वीपी सिंह ने बताया कि कॉलेज में एमएससी रसायन विज्ञान भौतिक विज्ञान जंतु विज्ञान जैसे विषय संचालित हैं।

By Sant ShuklaEdited By: Publish:Thu, 03 Dec 2020 05:13 PM (IST) Updated:Thu, 03 Dec 2020 05:13 PM (IST)
बरेली कॉलेज : एमएससी में आवेदन आठ दिसंबर तक
इनमें जो भी सीटें खाली हैं, उन पर प्रवेश के लिए आवेदन आठ दिसंबर तक लिए जाएंगे।

 बरेली, जेएनएन।  रुहेलखंड विश्वविद्यालय से एमएससी पाठ्यक्रम में खाली सीटों पर प्रवेश को हरी झंडी मिलने के बाद गुरुवार को बरेली कॉलेज ने इस कोर्स के लिए आवेदन शुरू कर दिए। प्रवेश समन्वयक डॉ. वीपी सिंह ने बताया कि कॉलेज में एमएससी रसायन विज्ञान, भौतिक विज्ञान, जंतु विज्ञान, सैन्य अध्ययन, सांख्यिकी, वनस्पति विज्ञान और पर्यावरण विभाग संचालित है। इनमें जो भी सीटें खाली हैं, उन पर प्रवेश के लिए आवेदन आठ दिसंबर तक लिए जाएंगे। वही अभ्यर्थी इसके लिए अर्ह है जो विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षा में रैंक प्राप्त कर चुका है। अभ्यर्थियों को आवेदन पत्र के साथ विवि की रैंक वाली स्लिप जमा करनी होगी। ऐसे आवेदन पत्रों की मेरिट सूची 10 दिसंबर तक तैयार करके 11 को प्रवेश लिए जाएंगे।

 वीरांगना कॉलेज : सात दिसंबर तक आवेदन

 बरेली : वीरांगना रानी अवंती बाई लोधी राजकीय महिला महाविद्यालय में एमएससी प्रथम वर्ष वनस्पति विज्ञान में प्रवेश के लिए सात दिसंबर तक आवेदन मांगे गए हैं। आवेदन पत्र के साथ प्रवेश परीक्षा के रिजल्ट की कॉपी वनस्पति विज्ञान विभाग में जमा करनी होगी। आरक्षण के लिए छात्राओं को जाति प्रमाण पत्र अथवा ईडब्लूएस (केवल सामान्य वर्ग) प्रमाण पत्र की प्रति भी जमा करनी होगी।

chat bot
आपका साथी