एक सुलगती सिगरेट ने बरेली के मीरगंज में लोगों को छह घंटे तक घर से बाहर रखा, जानें किस वजह से लोग परेशान रहे

आग लगने के कारण मस्जिद समेत कई घरों में धुआं ही धुआं भर गया।

मीरगंज नगर पंचायत प्रशासन ने कपूरताल मस्जिद के बराबर में खाली पुलिस चौकी की जमीन पर कूड़ा घर बना लिया है। जिसमें रविवार की सुबह आग लग गई।माना जा रहा है कि किसी ने सुलगती बीड़ी-सिगरेट कूड़े में डाल दी जिससे आग लग गई।

Samanvay PandeyMon, 19 Apr 2021 03:02 PM (IST)

बरेली, जेएनएन। मीरगंज नगर पंचायत प्रशासन ने कपूरताल मस्जिद के बराबर में खाली पुलिस चौकी की जमीन पर कूड़ा घर बना लिया है। जिसमें रविवार की सुबह आग लग गई।माना जा रहा है कि किसी ने सुलगती बीड़ी-सिगरेट कूड़े में डाल दी, जिससे आग लग गई।आग लगने के कारण मस्जिद समेत कई घरों में धुआं ही धुआं भर गया।दम घुटने के कारण लोगों को अपने अपने घरों से बाहर निकल कर सुरक्षित स्थानों को जाना पड़ा।

आग की सूचना फायर स्टेशन को दी गई। सूचना मिलने पर दमकल की गाड़ी घटना स्थल पर पहुंची।मौके पर पहुंची दमकल की कर्मियों द्वारा काफी प्रयास किया मगर आग धीमी नहीं हुई। पानी समाप्त हो जाने पर दमकल कर्मी पानी लेने नगर पंचायत कार्यालय पर पहुंचे। जहां नलकूप का वॉल्व खराब निकला। दमकल कर्मियो ने एक अन्य स्थान से पानी की व्यवस्था की।तब कहींं जाकर आग पर काबू पाया जा सका। बता दें, जिस स्थान पर कूड़ा करकट डाल जा रहा है राजस्व रिकार्ड में वह पुलिस चौकी के लिए जमीन है।

चैयरमैन मोहम्मद इलियास अंसारी कहते है कि पहले ही मना किया हुआ है कि नगर पंचायत का कूड़ा पुलिस की जमीन में नहींं डाले। जिन्होंने डाला है उनके विरुद्ध कार्रवाई को ईओ से कहा गया है।ज्ञातव्य हो कि शासकीय निधि से नगर पंचायत क्षेत्र में कूड़ा घर (एमआरएफ सेंटर )निर्मित किया गया है।जो बनकर तैयार है और बदहाली पर आंसू बहा रहा है।स्थानीय फायर स्टेशन प्रभारी राजवीर सिंह ने बताया कि आग बुझाने में 5-6 घंटे लगे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.