कोविड मरीजों को बेहतर इलाज देने के लिए बरेली शहर विधायक ने केंद्रीय मंत्री को भेजा सुझाव, जानिये पत्र में क्या लिखा

बरेली में तीन कोविड मेडिकल कॉलेज है। उत्तराखंड से लेकर मंडल के सभी जिलों से मरीज बरेली की तरफ रुख करते है। टोल मुफ्त करने से मरीजों को राहत होगी। शहर विधायक डॉ. अरुण कुमार ने सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिखकर सुझाव दिया।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 11:20 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 11:20 AM (IST)
कोविड मरीजों को बेहतर इलाज देने के लिए बरेली शहर विधायक ने केंद्रीय मंत्री को भेजा सुझाव, जानिये पत्र में क्या लिखा
शहर विधायक ने नितिन गडकरी को मरीजों के लिए टोल मुफ्त करने की दी सलाह।

बरेली, जेएनएन। बरेली में तीन कोविड मेडिकल कॉलेज हैंं। उत्तराखंड से लेकर मंडल के सभी जिलों से मरीज बरेली की तरफ रूख करते है। ऐसे में टोल मुफ्त करने से मरीजों को काफी राहत होगी। शहर विधायक डॉ. अरुण कुमार ने सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिखकर सुझाव दिया। उन्होंने लिखा कि मौजूदा वक्त कोरोना महामारी का है। जनता बहुत परेशान है। इस बीमारी से होने वाले आर्थिक नुकसान की भरपाई असंभव है। बरेली की जनता को कुछ आर्थिक राहत दिलाने में सुझाव दे रहा हूं।

बरेली में जो दो टोल प्लाजा हैं, जिनमें एक टोल नेशनल हाइवे ( दिल्ली रोड ) पर है। दूसरा स्टेट हाइवे ( नैनीताल रोड ) पर। कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मरीज को इलाज के लिए जिले में आने व जाने वाली जनता के लिए टोल को मुफ्त कर दिया जाए। क्योंकि बरेली में सिर्फ यहां के ही नहीं आसपास के जिलों के भी कोरोना मरीज अपना इलाज कराने आते हैं। कोविड के जो अस्पताल सरकार द्वारा बरेली में बनाए गए है। उनमें जाने के लिए टोज प्लाजा से हो कर ही जाना पड़ता है। जिनमें प्रमुख रूप से राजश्री मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल है। जोकि फतेहगंज दिल्ली रोड पर स्थित है।

ऐसे में मरीज व उसके तीमारदार पहले से ही परेशान होते हैं। बार-बार आने-जाने में टोल प्लाजा पर टोल राशि देने में और अधिक परेशानी का सामना करना पड़ता है। क्योंकि मरीज की देखभाल के लिए तीमारदार अस्पताल व घर के लगातार चक्कर लगाता है। टोल प्लाजा से प्रत्येक आगमन अथवा निकासी पर 150 रुपये से कम कोई टैक्स नहीं लगता है। ऐसे में कोरोना के बढ़ते संक्रमण काल में बरेली की जनता के लिए दोनो टोल प्लाजा को मुफ्त कर दिया जाए एवं मरीजों की गाड़ियों को तुरन्त पास करा दिया जाए। ताकि अस्पताल पहुंचने में देर न हो और मरीज का जीवन सुरक्षित रह सके।

chat bot
आपका साथी