बरेली सिटी श्मशान की पीएनजी गैस मशीन एक हफ्ते से पड़ी है खराब, जानिये अब तक क्यों नहीं हो सकी मरम्मत

सिटी श्मशान भूमि में पीएनज गैस मशीन से पिछले सप्ताह से पहले हर रोज चार-पांच शवों का अंतिम संस्कार हो रहा था। इससे जल्दी शवों की अंत्येष्टि हो रही थी जिस वजह से लोगों को दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ रहा था। लोड पड़ने से मशीन खराब पड़ी है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 08:55 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 08:55 AM (IST)
बरेली सिटी श्मशान की पीएनजी गैस मशीन एक हफ्ते से पड़ी है खराब, जानिये अब तक क्यों नहीं हो सकी मरम्मत
शवों के लोड पड़ने से मशीन खराब हुई। तीन दिन पहले ठीक भी कराया, लेकिन फिर मशीन जबाव दे गयी।

बरेली, जेएनएन। सिटी श्मशान भूमि में पीएनज गैस मशीन से पिछले सप्ताह से पहले हर रोज चार-पांच शवों का अंतिम संस्कार हो रहा था। इससे जल्दी शवों की अंत्येष्टि हो रही थी, जिस वजह से लोगों को दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ रहा था। लेकिन, अब पिछले चार मई से लोड पड़ने की वजह से मशीन खराब पड़ी है। जिसकी अब तक मरम्मत नहीं हो सकी है।

श्मशान भूमि के प्रभारी त्रिलोकी नाथ ने बताया कि शवों के लोड पड़ने से मशीन खराब हुई। तीन दिन पहले ठीक भी कराया, लेकिन दो घंटे बाद फिर मशीन जबाव दे गयी। बताया कि अब ज्यादा शव भी नहीं आ रहे हैं, इसलिए मशीन में शव का संस्कार न कर चबूतरे पर ही कर रहे हैं। कुछ स्वजन मशीन से संस्कार कराना चाहते हैं तो मशीन न ठीक होने की वजह से उनको परेशानी तो होती है। मशीन की मरम्मत का कार्य जारी है। वहीं जल्द विद्युत शवदाह गृह भी तैयार हो जाएगा। इसके बाद स्वजनों को किसी तरह की परेशानी नहीं होगी।

46 शवों का हुआ अंतिम संस्कार

मंगलवार को शहर की तीनों ही श्मशान भूमि में 46 शवाें का अंतिम संस्कार किया गया। सिटी श्मशान भूमि में दो कोविड और 12 सामान्य शवों की अंत्येष्टि की गई। संजयनगर श्मशान भूमि में 29 में से 12 शवों का अंतिम संस्कार कोविड प्रोटोकॉल सेे हुआ। वहीं गुलाबबाड़ी श्मशान भूमि में तीन सामान्य शवाें की ही अंत्येष्टि हुई।

chat bot
आपका साथी