Bareilly Rubber Factory Case : कर्मचारियों का छह करोड़ का ईपीएफ क्लेम फाइनल

Rubber Factory Case कर्मचारी भविष्य निधि कार्यालय ने रबर फैक्ट्री मसले में 23 फरवरी की सुनवाई से पहले बांबे हाईकोर्ट द्वारा नियुक्त रिसीवर एनबी ठक्कर को कर्मचारियों के ईपीएफ का छह करोड़ रुपये का फाइनल क्लेम भेजा है। सुनवाई में यह मसला भी उठेगा।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 10:26 AM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 10:26 AM (IST)
Bareilly Rubber Factory Case : कर्मचारियों का छह करोड़ का ईपीएफ क्लेम फाइनल
Bareilly Rubber Factory Case : कर्मचारियों का छह करोड़ का ईपीएफ क्लेम फाइनल

बरेली, जेएनएन। Rubber Factory Case : कर्मचारी भविष्य निधि कार्यालय ने रबर फैक्ट्री मसले में 23 फरवरी की सुनवाई से पहले बांबे हाईकोर्ट द्वारा नियुक्त रिसीवर एनबी ठक्कर को कर्मचारियों के ईपीएफ का छह करोड़ रुपये का फाइनल क्लेम भेजा है। सुनवाई में यह मसला भी उठेगा। इससे पहले महकमा लंबित रकम पर आरसी जारी करने की कार्रवाई भी कर चुका है।

रबर फैक्ट्री की जमीन पर कब्जा लेने के लिए बरेली प्रशासन को बांबे हाईकोर्ट की पिछली पांच जनवरी को हुई सुनवाई में बड़ी कामयाबी मिली थी, जब कोर्ट ने अल केमिस्ट कंपनी के हक में हस्तांतरण की प्रक्रिया पर रोक लगा दी थी।

नियुक्त रिसीवर एनबी ठक्कर ने भी कोर्ट में फतेहगंज पश्चिमी में पूरी जमीन मौके पर नहीं होने की दस्तावेज लगाए थे। अब 23 फरवरी को सुनवाई होनी है, लेकिन इससे पहले प्रशासन ने घेराबंदी शुरू कर दी है। पुनर्विचार के लिए याचिका दायर हो रही है।

इस मामले में प्रशासन का शुरुआती रवैया ढीला रहा। राज्य सरकार की ओर से कोई पक्षकार मौजूद न होने पर बांबे हाईकोर्ट ने वादी अल केमिस्ट को सुनकर फैक्ट्री की जमीन व अन्य संपत्ति पर कब्जा दिलाने के आदेश रिसीवर को दे दिए।

बांबे हाईकोर्ट ने आठ सप्ताह में सारी संपत्ति सौंपने का आदेश 19 अक्टूबर को दिया था। तीन हजार वर्गमीटर जमीन पर स्वामित्व दिया भी गया, लेकिन फिर मौके पर पूरी जमीन नहीं होने से प्रक्रिया को रोक दिया गया। 

chat bot
आपका साथी