बरेली : सड़क निर्माण के खेले में ठेकेदार-जेई फंसे, बाकी सब बचे, जानिए कैसे

नगर आयुक्त ने ठेकेदार को एक साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया। लापरवाही बरतने पर जेई से स्पष्टीकरण तलब किया। ठेकेदार को सड़क दोबारा बनाने के निर्देश दिए। हालांकि किसी बड़े जिम्मेदार पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 07:57 AM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 07:57 AM (IST)
बरेली : सड़क निर्माण के खेले में ठेकेदार-जेई फंसे, बाकी सब बचे, जानिए कैसे
बरेली : सड़क निर्माण के खेले में ठेकेदार-जेई फंसे, बाकी सब बचे, जानिए कैसे

बरेली, जेएनएन। शहर में सड़क निर्माण में किया जा रहा खेल मंगलवार को नगर आयुक्त के सामने आ गया। तीन महीने पहले बनाई गई सड़क खराब हो गई। इस पर एक बार फिर छोटों पर ही अफसरों का चाबुक चला। नगर आयुक्त ने ठेकेदार को एक साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया। लापरवाही बरतने पर जेई से स्पष्टीकरण तलब किया। ठेकेदार को सड़क दोबारा बनाने के निर्देश दिए। हालांकि किसी बड़े जिम्मेदार पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

सड़क निर्माण में अनियमितता की शिकायत पर नगर आयुक्त अभिषेक आनंद और मुख्य अभियंता बीके सिंह पुराना शहर के मुहल्ला चक महमूद में निरीक्षण को पहुंचे। वहां छह लाख रुपये की लागत से तीन माह पहले बनी सड़क पूरी तरह खराब हो चुकी है। उसमें दरारें पड़ गई हैं।

इस पर नगर आयुक्त ने जेई नागेंद्र शर्मा को फटकार लगाई। उन्होंने सड़क बनाने वाली एमबी कंस्ट्रक्शन कंपनी को एक साल के लिए डिबार (प्रतिबंधित) कर दिया। ठेकेदार को दोबारा सड़क बनाने के निर्देश दिए। कार्य में हीलाहवाली करने पर जेई नागेंद्र शर्मा को कारण बताओ नोटिस भी जारी कर दिया। कार्रवाई के बाद नगर निगम में खलबली मची है।

तेजी से करें बिल्डिंग का निर्माण, जल्द होगा भुगतान

नगर आयुक्त अभिषेक आनंद मंगलवार दोपहर नगर निगम की नई बिल्डिंग में चल रहे निर्माण कार्य को देखने पहुंचे। उन्होंने ठेकेदार को कार्य की प्रगति बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्हें जल्द भुगतान कराने का आश्वासन भी दिया। बीते दिनों अवस्थापना निधि में रकम मिलना बंद हो गई।

इस पर बिल्डिंग बना रहे ठेकेदार का करीब 60 लाख रुपये काभुगतान भी रोक दिया गया। इस पर ठेकेदार ने काम बंद कर दिया था। इस पर नगर निगम ने शासन को पत्र भेजकर बिल्डिंग का निर्माण नगर निगम निधि से करने की मांग की। इस पर शासन ने मंजूरी दे दी है। अप्रैल तक बिल्डिंग हैंडओवर हो जाएगी।

chat bot
आपका साथी