Bareilly Campaign News : बरेली के गांवाें में चला महाभियान, ग्रामीण बोले - संक्रमण का असर हुआ कम लेकिन खतरा अभी टला नहीं

कोरोना संक्रमण की रफ्तार अब थम चुकी है। अब रोजाना आठ से दस संक्रमित ही मिल रहे हैं। सक्रिय संक्रमितों की संख्या घटकर 120 के करीब पहुंच चुकी है। ग्रामीण क्षेत्रों से तो इसका प्रभाव लगभग खत्म ही हो गया है। लेकिन ग्रामीण इसे लेकर खासे सतर्क हैं।

Ravi MishraMon, 21 Jun 2021 04:00 PM (IST)
Bareilly Campaign News : बरेली के गांवाें में चला महाभियान

 बरेली, जेएनएन।  कोरोना संक्रमण की रफ्तार अब थम चुकी है। अब रोजाना आठ से दस संक्रमित ही मिल रहे हैं। सक्रिय संक्रमितों की संख्या घटकर 120 के करीब पहुंच चुकी है। ग्रामीण क्षेत्रों से तो इसका प्रभाव लगभग खत्म ही हो गया है। लेकिन ग्रामीण इसे लेकर खासे सतर्क हैं। रविवार को दैनिक जागरण के महाभियान सौ गांव एक संकल्प के तहत टीम जब सीबीगंज क्षेत्र के गांव पस्तौर, अटरिया और जौहरपुर पहुंची तो ग्रामीणों ने साफ कहाकि सतर्कता पहले की तरह से ही रखनी है, खतरा अभी टला नहीं है। यहां सदर विधायक ने मास्क वितरित किए। वहीं सेहत मित्रों ने घर घर जाकर लोगों को कोरोना संक्रमण से बचने के लिए वैक्सीनेशन कराने के लिए जागरूक किया।

 गांव: जौहरपुर

सतर्कता और सूझबूझ से दी कोरोना को मात

कोरोना की दूसरी लहर में सीबीगंज का जौहरपुर गांव भी संक्रमण से अछूता नहीं रहा। गांव में सभासद समेत दर्जन भर लोग संक्रमित हो गए। गांव में संक्रमण के चलते एक व्यक्ति मौत भी हुई लेकिन लोगों ने हिम्मत नहीं हारी। गांव के लोग लगातार दूसरी लहर का डटकर मुकाबला करते रहे। 25 मई को जब जागरण ने 100 गांव 1 संकल्प की शुरुआत की तो ग्रामीणों ने जागरण की इस पहल को हाथों हाथ लिया। खुद शहर विधायक डॉ अरुण कुमार कार्यक्रम का आगाज करने गांव पहुंचे। इसके बाद से ही यहां निरंतर हेल्प डेस्क कार्यरत है। गांव के सेहत मित्र घर-घर जाकर लोगों का हाल-चाल पूछ रहे हैं साथ ही उन्हें मास्क सैनिटाइजर आदि वितरित कर रहे हैं। गांव में महिलाएं व बच्चे घर से बाहर निकलने पर मास्क लगाकर ही निकलते हैं साथ ही खरीदारी करते समय उचित दूरी का पालन करते हैं।

गांव : अटरिया

ग्रामीणों को सेहत मित्रों से विधायक ने किया जागरूक

हल्की बूंदाबांदी के बीच जागरण टीम सीबीगंज के अटरिया गांव पहुंची। कोरोना संक्रमण कम होने पर यहां पर कुछ लोग बेपरवाह दिखे। गांव के सेहत मित्र सोमपाल, मोहनलाल, आदित्य ग्रामीणों को जागरूक कर रहे थे। उन्हें समझा रहे थे कि संक्रमण भले ही कम हो गया हो लेकिन खतरा अभी टला नहीं है। शहर विधायक डॉ अरुण कुमार ने जागरण अभियान के तहत गांव में सेहत मित्रों ने मास्क सौंपे। शहर विधायक ने कहा कि कोरोना अभी खत्म नही हुआ है। अगर लापरवाही बरती गई तो तीसरी लहर आने में जरा भी देर नहीं लगेगी। दूसरी लहर के दौरान गांव में कई लोग संक्रमित हुए थे। शहर विधायक ने कहा कि अगर किसी को हल्का सर्दी जुखाम भी है तो वह अपने निकटतम पीएससी सेंटर या जिला अस्पताल जाकर अपना स्वास्थ परीक्षण कराएं।

गांव : पस्तौर

सजगता से जीती जंग, अब वैक्सीन को बनाएंगे शस्त्र

सीबीगंज के पस्तौर गांव में लोगों की सजकता काम आई। गांव में कोरोना का ग्राफ नीचे रहा। गांव में जब कोई बीमार पड़ता तो सेहत मित्र प्रेमपाल,सुखलाल,वेद प्रकाश,राकेश उसका हाल चाल जानने घर पहुँच जाते। गांव में ही रहने वाली भाजपा के मंडल अध्यक्ष ज्ञानप्रकाश लोधी ने विधायक एवं सांसद की ओर से मिले मास्क व सैनिटाइजर वितरित कराए। लोगों को हल्की खांसी व जुखाम होने पर तुरंत उन्होंने डॉक्टर से संपर्क किया। जागरण के महाअभियान के तहत लोगों को कोरोना के प्रीति जागरूक किया। मंडल अध्यक्ष ने लोगों से कहा कि दूसरी लहर का प्रकोप भले ही कम हो गया हो लेकिन खतरा अभी टला नही है। कोरोना से हमें सजग रहना है। दो गज की दूरी मास्क व सैनिटाइजर का प्रयोग निरंतर करते रहना है। यहां लोगों ने वैक्सीनेशन कराने का भी संकल्प लिया।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.