Bareilly Block Pramukh Chunav Nomination News : बरेली में विरोध और हंगामे के बीच गर्माई सियासत, प्रत्याशियों ने दाखिल किए नामांकन

Bareilly Block Pramukh Chunav Nomination News जिले में ब्लाक प्रमुखी की सियासत गर्मा गई है। गुरुवार को सभी 15 ब्लाक कार्यालयों में नामांकन की प्रक्रिया हुई। इसमें भाजपा व सपा के उम्मीदवारों ने पर्चे दाखिल कर लिए। सपा ने क्यारा में कोई प्रत्याशी नहीं उतारा।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Fri, 09 Jul 2021 07:21 AM (IST) Updated:Fri, 09 Jul 2021 07:21 AM (IST)
Bareilly Block Pramukh Chunav Nomination News : बरेली में विरोध और हंगामे के बीच गर्माई सियासत, प्रत्याशियों ने दाखिल किए नामांकन
Bareilly Block Pramukh Chunav Nomination News : बरेली में विरोध और हंगामे के बीच गर्माई सियासत

बरेली, जेएनएन। Bareilly Block Pramukh Chunav Nomination News : जिले में ब्लाक प्रमुखी की सियासत गर्मा गई है। गुरुवार को सभी 15 ब्लाक कार्यालयों में नामांकन की प्रक्रिया हुई। इसमें भाजपा व सपा के उम्मीदवारों ने पर्चे दाखिल कर लिए। सपा ने क्यारा में कोई प्रत्याशी नहीं उतारा। वही, तीन ब्लाकों में सपा के प्रत्याशियों के पर्चे खारिज हो गए। इस कारण भाजपा की क्यारा से प्रत्याशी रजनी देवी, आलमपुर जाफराबाद से आरती देवी, भोजीपुरा से योगेश कुमार और दमखोदा से स्नेहलता गंगवार को निर्विरोध माना जा रहा है। इससे भाजपा खेमे में खुशी की लहर है। वही, सपा पदाधिकारियों ने दमखोदा ब्लाक के उनके प्रत्याशी के पर्चे की शुक्रवार को दोबारा जांच होने की बात कही है।

बहेड़ी से अमरेंद्र सिंह सिंधू ने भरा पर्चा

बहेड़ी में भाजपा से अमरेंद्र सिंह उर्फ गोल्डी ने पर्चा दाखिल किया। विधायक छत्रपाल सिंह गंगवार, अर्बन कोआपरेटिव बैंक के निदेशक जयेंद्र पाल सिंह, विधानसभा संयोजक सुरेश गंगवार,भाजपा नेता प्रशांत पटेल, राहुल गुप्ता आदि मौजूद रहे। सपा से अनीत सिंह की पत्नी नीरज चौधरी ने पर्चा दाखिल किया। उनके साथ जिलाध्यक्ष अगम मौर्य, पूर्व मंत्री अताउर्रहमान, नासिर रजा, लईक चांदनी, नसीमुर्रहमान आदि मौजूद रहे। दोनों प्रत्याशियों के एक-एक डमी प्रत्याशी ने भी पर्चा दाखिल किया। उधर, दमखोदा ब्लाक में भाजपा से विधायक छत्रपाल सिंह गंगवार के भतीजे व भाजपा नेता दुष्यंत कुमार गंगवार की पत्नी एवं निवर्तमान ब्लाक प्रमुख स्नेहलता सिंह गंगवार ने नामांकन कराया। सपा की ओर से पूर्व मंत्री अताउर्रहमान के भाई वफाउर्रहमान और उनकी पत्नी के दाखिल पर्चे निरस्त कर दिए गए।

प्रत्याशियों ने ढोल नगाड़ों के साथ किया नामांकन

नवाबगंज ब्लाक प्रमुख के पद के लिए डॉ एके गंगवार के भाई की पत्नी भाजपा समर्थित प्रत्याशी प्रज्ञा गंगवार ने पूर्व मंत्री संतोष गंगवार, गुलशन आनंद, डा. एके गंगवार, डा. मीनाक्षी गंगवार, डा. एमपी आर्य, विशाल गंगवार, रमेश गंगवार, पूर्व ब्लाक प्रमुख विनोद दिवाकर, पूर्व जिलाध्यक्ष रविंद्र सिंह राठौर, विमला शुक्ला, भुजेंद्र गंगवार के साथ ढोल नगाड़ों के बीच नामांकन कराया। वहीं पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष ऊषा गंगवार की पुत्रवधू सुनीता गंगवार ने समर्थकों के साथ निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन कराया। सपा समर्थित प्रत्याशी प्रियंका गंगवार पुत्री पूर्व ब्लाक प्रमुख तेजप्रकाश गंगवार ने पूर्व मंत्री भगवत सरन गंगवार, गन्ना समिति के चेयरमैन अरविंद गंगवार आदि के साथ पर्चा दाखिल किया। उधर भदपुरा ब्लाक प्रमुख पद के लिए भाजपा समर्थित रश्मि गंगवार पत्नी रवि शंकर गंगवार व सपा समर्थित पुरुषोतम गंगवार ने नामांकन कराया।

सपा प्रत्याशी के नामांकन पत्र पर दायर आपत्ति खारिज

फरीदपुर ब्लाक प्रमुख पद के लिए भाजपा प्रत्याशी सोनम व सपा प्रत्याशी सुनीता सिंह ने नामांकन पत्र रिटर्निंग ऑफिसर के समक्ष दाखिल किए। भाजपा प्रत्याशी सोनम के अधिवक्ता द्वारा सपा प्रत्याशी के नामांकन पत्र पर आपत्ति दाखिल की गई। इस पर काफी देर तक जद्दोजहद चलती रही। बाद में रिटर्निंग ऑफिसर ने नामांकन पत्र की गहनता से जांच कर उसे सही पाया। वाहनों से ब्लाक कार्यालय गेट पर जाम लग गया। विधायक डा. श्याम बिहारी लाल, एसडीएम कुमार धर्मेंद्र, सीओ राजकुमार मिश्रा आदि मौजूद रहे।

प्रत्याशियों ने पर्चे दाखिल किए

मीरगंज ब्लाक सभागार में भाजपा समर्थित गोपाल कृष्ण व सपा समर्थित गिरीश कुमार ने नामांकन पत्र दाखिल किया। भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष संतोष सिंह, जिलाध्यक्ष पवन शर्मा, जिला सहकारी बैंक के चेयरमैन वीरेंद्र सिंह गंगवार उर्फ वीरू, विधायक डा डीसी वर्मा आदि उपस्थित रहे। एसपी (क्राइम) सुशील कुमार , एसडीएम ममता मालवीय, सीओ सुनील कुमार राय आदि मौजूद रहे। उधर, फतेहगंज पश्चिमी में ब्लाक प्रमुख पद के लिए भाजपा समर्थित पुष्पा देवी ने पर्चा दाखिल किया। यहां विधायक डा. डीसी वर्मा की मौजूदगी नहीं दिखी। वहीं, सपा समर्थित प्रत्याशी किरन यादव ने भी नामांकन कराया। पूर्व विधायक सुल्तान बेग आदि मौजूद रहे।

योगेश पटेल की आपत्ति पर सपा प्रत्याशी का पर्चा खारिज

भोजीपुरा ब्लाक प्रमुख पद के लिए भाजपा से योगेश पटेल व सपा से नसरीन बी ने पर्चा दाखिल किया। योगेश पटेल दो नामांकन पत्र अपने व एक पत्नी रेखा पटेल के नाम से दाखिल किया। जांच में पता चला कि सपा प्रत्याशी नसरीन बी के नामांकन पत्र पर प्रस्तावक के हस्ताक्षर नहीं थे। योगेश पटेल ने आरओ ब्रजभान लोधी के समक्ष आपत्ति दाखिल की। नसरीन बी ने भूल सुधार का मौका मांगा। बाद में आरओ ने सपा प्रत्याशी का पर्चा खारिज कर दिया। सपा के भोजीपुरा प्रभारी हरीशंकर यादव ने पुलिस-प्रशासन पर भाजपा के एजेंट के रूप में कार्य करने का आरोप लगाया।

भाजपा व सपा प्रत्याशी ने पर्चे दाखिल किए

शेरगढ़ में गुरुवार को ब्लाक प्रमुख पद के लिए भाजपा से अरविंद गंगवार व सपा से भूपेंद्र कुर्मी ने नामांकन कराया। यहां सपा जिलाध्यक्ष अगम मौर्य, रविंद्र यादव, रघुवर सिंह, पूर्व विधायक शहजिल इस्लाम, पूर्व मंत्री अताउर्रहमान आदि मौजूद रहे।

बिथरी विधायक ने कराया प्रत्याशी का नामांकन

बिथरी चैनपुर यहां भाजपा से विहिप नेता हरेंद्र पटेल की पत्नी विर्जेश कुमारी ने नामांकन कराया, उनके साथ बिथरी विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल मौजूद रहे। सपा से पूर्व उपाध्यक्ष संदेश कनौजिया की पत्नी अरुणा कनौजिया ने दो सेट में नामांकन कराया। वहीं, निवर्तमान ब्लाक प्रमुख विजेंद्र सिंह ने भाभी प्रवेश व छोटे भाई सचिन सिंह की पत्नी स्वाति सिंह का दो सेट में नामांकन कराया।

दो खेमों में बंटे भाजपाई, जिलाध्यक्ष के खिलाफ नारेबाजी

व्योधनखुर्द ब्लाक रामनगर में नामांकन पत्र जमा करते समय भाजपा कार्यकर्ता दो खेमों में बंटे दिखाई दिए। भाजपा ने इस ब्लाक में नेहा आर्य को प्रत्याशी घोषित किया है। गुरुवार को सांसद धर्मेन्द्र कश्यप व जिलाध्यक्ष वीरसिंह पाल ने उनका नामांकन पत्र जमा करवाया। वहीं क्षेत्र के तमाम भाजपा कार्यकर्ता पूर्व जिला पंचायत सदस्य मित्रपाल की पत्नी विजेता ठाकुर को चुनाव लड़ाने के पक्ष में थे। विजेता ठाकुर के साथ आंवला, रामनगर व सिरौली मंडल से पहुंचे कार्यकर्ताओं ने भाजपा जिलाध्यक्ष के खिलाफ नारेबाजी भी की गई। आंवला जिलाध्यक्ष वीरसिंह पाल का कहना है कि चुनाव लडऩे के लिए पार्टी का सदस्य होना अनिवार्य नहीं है। यहां नेहा आर्य, विजेता ठाकुर व सपा की शांति देवी ने नामांकन करवाया।

आलमपुर जाफरबाद में सपा प्रत्याशी का पर्चा खारिज

भमोरा ब्लाक आलमपुर जाफराबाद में सपा प्रत्याशी गीता यादव का पर्चा निरस्त होने से भाजपा की आरती देवी का निर्विरोध निर्वाचन तय माना जा रहा है। गुरुवार को यहां भाजपा सांसद धर्मेन्द्र कश्यप, जिलाध्यक्ष वीरसिंह पाल आदि की मौजूदगी में भाजपा प्रत्याशी एवं पूर्व प्रमुख वेदप्रकाश यादव की पत्नी आरती देवी ने नामांकन पत्र जमा किया। सपा प्रत्याशी के रूप में गीता यादव का पर्चा जमा किया गया। जांच के दौरान सहायक निर्वाचन अधिकारी ने उनके पर्चे के साथ निर्धारित शुल्क जमा न होने व अनुमोदक के हस्ताक्षर न होने का कारण बताते हुए पर्चा खारिज कर दिया।

 मझगवां में विधायक पुत्र सहित तीन ने कराया नामांकन

अलीगंज ब्लाक मझगवां में क्षेत्रीय विधायक धर्मपाल सिंह के पुत्र यशवंत सिंह के अलावा सपा और एक निर्दलीय प्रत्याशी ने नामांकन कराया। यशवंत सिंह ने नामांकन पत्रों के दो सेट दाखिल किए। बाद में सांसद धर्मेन्द्र कश्यप के पहुंचने पर उनके साथ भी एक सेट जमा किया। सपा से सुमन यादव पत्नी सत्येन्द्र यादव ने नामांकन कराया। एक अन्य प्रत्याशी महक वर्मा ने भी निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में पर्चा दाखिल किया है।

दो प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए

भुता ब्लॉक भुता कुआंडांडा में सपा के पूर्व विधायक महिपाल सिंह यादव के भाई जगमोहन सिंह यादव ने नामांकन पत्र दाखिल किया। ग्राम खजुरिया संपत निवासी पंडित रामाशंकर भारद्वाज ने भी नामांकन पत्र जमा किया। उन्हें भाजपा ने समर्थन दिया है।

chat bot
आपका साथी