Bareilly Airport News : बरेली के लोगों को मिल सकेगी लखनऊ रूट की उड़ान, दिल्ली ऑपरेशन हेडक्वाटर भेजा लखनऊ रुट का प्रस्ताव

Bareilly Airport News मुंबई बेंगलुरू रूट पर निजी क्षेत्र की एयरलाइन इंडिगो के उड़ान देने के बाद अब लखनऊ रूट के लिए उड़ान विचार किया जा रहा है। इंडिगो के अधिकारियों ने भी स्वीकृति दी है। दिल्ली ऑपरेशन हेडक्वाटर तक लखनऊ का मसौदा पहुंचा दिया गया है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 10:48 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 10:48 AM (IST)
Bareilly Airport News :  बरेली के लोगों को मिल सकेगी लखनऊ रूट की उड़ान, दिल्ली ऑपरेशन हेडक्वाटर भेजा लखनऊ रुट का प्रस्ताव
Bareilly Airport News : बरेली के लोगों को मिल सकेगी लखनऊ रूट की उड़ान

बरेली, जेएनएन। Bareilly Airport News : मुंबई, बेंगलुरू रूट पर निजी क्षेत्र की एयरलाइन इंडिगो के उड़ान देने के बाद अब लखनऊ रूट के लिए उड़ान विचार किया जा रहा है। इंडिगो के अधिकारियों ने भी स्वीकृति दी है। दिल्ली ऑपरेशन हेडक्वाटर तक लखनऊ का मसौदा पहुंचा दिया गया है। उम्मीद है कि बहुत जल्द बरेली के लोगों को लखनऊ के रूट पर भी उड़ान मिल सकेगी।

इससे पहले आगरा एयरपोर्ट अथारिटी की तरफ से उड्डयन मंत्रालय को बरेली और आगरा के बीच भी उड़ान शुरू करने के लिए प्रस्ताव भेजा गया है। हरी झंडी मिलते ही बरेली एयरपोर्ट से आगरा भी जुड़ जाएगा। रिजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत प्रदेश के सत्रह शहरों को हवाई मार्ग में जोड़ा जाना है। सस्ती उड़ान देेने के लिए उड्डयन मंत्रालय ने बरेली से दिल्ली की उड़ान सरकारी क्षेत्र की एयरलाइन एलायंस एयर से शुरू की। लेकिन रक्षामंत्रालय और वायुसेना की एनओसी नहीं मिलने से लंबी दूरी की उड़ान में मुंबई और बेंगलुरू की उड़ान लेट हुई। अब एनओसी मिलने के बाद 12 अगस्त से मुंबई और 14 अगस्त से बेंगलुरू रूट पर उड़ान शुरू हो रही है।

वीडियो कांफ्रेंसिंग में ऑपरेशन गतिविधियों पर मंथन

उड्डयन मंत्रालय, ऑपरेशन हेडक्वाटर और वायुसेना के अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग में ऑपरेशन गतिविधियों पर चर्चा हुई। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने बरेली एयरपोर्ट के टर्मिनल से एयर ट्रैफिक बढ़ाने के लिए स्थितियां मुफीद बताई। एयरलाइन कंपनियों के सर्वे में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के 16 शहरों के यात्रियों को बरेली एयरपोर्ट फायदा देने की बात भी सामने आ चुकी है।

chat bot
आपका साथी