Bareilly Airport Authority : बरेली से उड़ान का इंतजार खत्म, सिविल एंंक्लेव को मिले पायलट

Bareilly Airport Authority बरेली से दिल्ली के बीच पहली हवाई उड़ान शुरू करने के लिए एयर इंडिया की सहयोगी कंपनी एलायंस एयर का तकनीकी और सिक्योरिटी स्टाफ इसी हफ्ते बरेली एयरपोर्ट को ज्वाइन कर रहा है। सोमवार को कंपनी के अधिकारियों ने इसकी पुष्टि कर दी।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Tue, 12 Jan 2021 11:51 AM (IST) Updated:Tue, 12 Jan 2021 11:51 AM (IST)
Bareilly Airport Authority : बरेली से उड़ान का इंतजार खत्म, सिविल एंंक्लेव को मिले पायलट
Bareilly Airport Authority : बरेली से उड़ान का इंतजार खत्म, सिविल एंंक्लेव को मिले पायलट

बरेली, जेएनएन। Bareilly Airport Authority : बरेली से दिल्ली के बीच पहली हवाई उड़ान शुरू करने के लिए एयर इंडिया की सहयोगी कंपनी एलायंस एयर का तकनीकी और सिक्योरिटी स्टाफ इसी हफ्ते बरेली एयरपोर्ट को ज्वाइन कर रहा है। सोमवार को कंपनी के अधिकारियों ने इसकी पुष्टि कर दी। एयरपोर्ट की सुरक्षा भी चाक चौबंद होगी। इसके लिए अथॉरिटी 43 पुलिसकर्मियों की ट्रेनिंग कराने की तैयारी कर रही है। इसका भी शेड्यूल जारी हो चुका है।

एलायंस एयर के सीईओ ने जारी किया पत्र 

एलायंस एयर के सीईओ हरप्रीत एडी स‍िंंह की तरफ से जारी पत्र में जनवरी के आखिरी सप्ताह या फरवरी की शुरूआत में उड़ान शुरू कराने के लिए कहा गया है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने उड़ान की तैयारियां पूरी कर ली है। इसी परिपे्रक्ष्य में सोमवार को एसएसपी रोहित स‍िंंह सजवाण को पांच दिवसीय सुरक्षा ट्रेनिंग के बारे में पत्र भेजा गया। 18 जनवरी से पांच फरवरी तक पुलिस लाइन में प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाया जाना है।

43 सुरक्षा कर्मियों की होगी ट्रेनिंग, करेंगे सुरक्षा  

एयरपोर्ट की सुरक्षा के लिए 43 सुरक्षाकर्मियों का प्रशिक्षण होना है। प्रशिक्षण एयरपोर्ट अथॉरिटी की तरफ से होगा। अथॉरिटी की तरफ से जारी पत्र में 27 जनवरी को पहली उड़ान भरने का जिक्र किया गया है। एसएसपी ने प्रतिसार निरीक्षक को ट्रेनिंग प्रोग्राम की तैयारियों के लिए कहा है। प्रशिक्षण पूरा होने के बाद 23 जनवरी को एयरपोर्ट पर सुरक्षाकर्मी तैनात हो जाएंगे।

बरेली से दिल्ली के लिए होगी पहली उड़ान

एयरपोर्ट टर्मिनल पर विभिन्न विंंग के कार्यालय तैयार हो चुके हैं। इसी हफ्ते आने वाले सिक्योरिटी मैनेजर, तकनीकी मैनेजर, पायलट बरेली में कामकाज शुरू कर देंगे। पहली उड़ान दिल्ली की होगी। वैसे अभी शेड्यूल जारी नहीं हुआ है। बरेली को दिल्ली रूट से जोडऩे के बाद लखनऊ के लिए उड़ान शुरू होगी। 

chat bot
आपका साथी