बरेली में प्रत्याशी की मौत से निरस्त हुई ग्राम पंचायत की निर्वाचन प्रक्रिया अब 19 अप्रैल होगी शुरू, मतदान 29 अप्रैल को होगा

मीरगंज के रामगंगा खादर क्षेत्र की गांव पंचायत खमरिया आजमपुर से प्रधान पद प्रत्याशी की आकस्मिक मृत्यु हो जाने की स्थिति में निर्वाचन अधिकारी स्तर से प्रधान पद से जुड़ी निर्वाचन प्रक्रिया को निरस्त कर दिया गया था। राज्य निर्वाचन आयुक्त ने निर्वाचन कार्यक्रम घोषित किया है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 06:05 AM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 06:05 AM (IST)
बरेली में प्रत्याशी की मौत से निरस्त हुई ग्राम पंचायत की निर्वाचन प्रक्रिया अब 19 अप्रैल होगी शुरू, मतदान 29 अप्रैल को होगा
19 अप्रैल को नामांकन ,20 अप्रैल को जांच ,21अप्रैल को नाम वापसी व चुनाव चिन्ह आवंटन होगा।

बरेली, जेएनएन। मीरगंज के रामगंगा खादर क्षेत्र की गांव पंचायत खमरिया आजमपुर से प्रधान पद प्रत्याशी की आकस्मिक मृत्यु हो जाने की स्थिति में निर्वाचन अधिकारी स्तर से प्रधान पद से जुड़ी निर्वाचन प्रक्रिया को निरस्त कर दिया गया था। जिला निर्वाचन अधिकारी स्तर से जारी विभागीय पत्र को आधार मानकर राज्य निर्वाचन आयुक्त ने निर्वाचन कार्यक्रम घोषित किया है। जिसके आधार पर खमरिया आजमपुर गांव पंचायत में रिक्त प्रधान पद हेतु 19 अप्रैल को नामांकन ,20 अप्रैल को जांच ,21अप्रैल को नाम वापसी व चुनाव चिन्ह आवंटन ,29 अप्रैल को मतदान ,दो मई को मतगणना होगी। यह जानकारी सहायक विकास अधिकारी पंचायत नरेंद्र कुमार गुप्ता ने दी।

प्रत्याशी लोंगश्री ( 60) बीती तीन अप्रैल शाम मीरगंज से नामांकन कर अपने पुत्र टिंकू के साथ बाइक पर बैठकर मीरगंज से अपने गांव जा रही थींं।सिरौली रोड पर दियोरिया अब्दुल्लागंज मोड़ पर बाइक फिसलने से दोनों गिर गए थे।इस घटना में वैसे तो मांं बेटा दोनो को चोटें लगी।गम्भीर रूप से घायल को बरेली ले जाया गया।हालात में सुधार न होने पर दिल्ली तक ले जाया गया। प्रधान पद प्रत्याशी लौंगश्री की अपने घर पर ही आठ अप्रैल रात मृत्यु हो गई थी। इसके बाद निर्वाचन प्रक्रिया को निरस्त कर दिया गया था। 

chat bot
आपका साथी