बरेली में ग्राहकों के 20 लाख रुपये लेकर बैंक मित्र फरार, मुकदमा दर्ज

गांव कुलछा का बैंक मित्र ग्राहकों के लाखों रुपये लेकर फरार हो गया। पासबुकों पर बैंक मित्र ने पेन से रुपयों की एंट्री तो कर दी लेकिन ग्राहक के खातों में रुपये नहीं जमा कराए। खाता धारकों की शिकायत पर आरोपों की पुष्टि होने पर बैंक मित्र के खिलाफ शाही थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 07:08 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 07:08 PM (IST)
बरेली में ग्राहकों के 20 लाख रुपये लेकर बैंक मित्र फरार, मुकदमा दर्ज
बरेली में ग्राहकों के 20 लाख रुपये लेकर बैंक मित्र फरार, मुकदमा दर्ज

जेएनएन, बरेली : गांव कुलछा का बैंक मित्र ग्राहकों के लाखों रुपये लेकर फरार हो गया। पासबुकों पर बैंक मित्र ने पेन से रुपयों की एंट्री तो कर दी, लेकिन ग्राहक के खातों में रुपये नहीं जमा कराए। खाता धारकों की शिकायत पर आरोपों की पुष्टि होने पर बैंक मित्र के खिलाफ शाही थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। बैंक प्रबंधन ने उसकी सेवाएं समाप्त कर दी हैं।

गांव कुलछा निवासी अरविद कुमार गांव में दस सालों से मिनी बैंक का संचालन कर रहा था। मिनी बैंक में कुलछा, विक्रमपुर, गौहना, लमकन, खरसेनी समेत दर्जनों गांवों के ग्राहकों के खातों का संचालन होता था। बैंक मित्र ग्राहकों का लेखा जोखा कंप्यूटर पर दर्ज न करके हाथ से कापी पर दर्ज करता था। गांव में संचालित मिनी बैंक पर बैंक आफ बड़ौदा लिखा हुआ था। उसी नाम से बैंक मित्र पासबुक जारी करता था। 23 जून को गांव कुलछा निवासी गीता देवी, कुलदीप सिंह, बद्री प्रसाद,दुलारो देवी,श्याम पुल, राम स्वरूप सहित 35 लोगों ने जिला अधिकारी से मिलकर बैंक मित्र अरविद कुमार द्वारा लगभग 20 लाख रुपये लेकर भाग जाने की शिकायत की थी। डीएम की सलाह पर ग्रामीणों ने बैंक आफ बड़ौदा के क्षेत्रीय कार्यालय पर पहुंचकर लिखित शिकायती प्रार्थना पत्र सौंपा था। डीएम के निर्देश पर बैंक अधिकारियों ने गांव जाकर ग्रामीणों के आरोपों की जांच। इस दौरान ग्राम प्रधान केशव यादव ने बताया कि 68 उपभोक्ता बैंक मित्र की शिकायत अफसरों से कर चुके हैं। जिनके रुपये लेकर बैंक मित्र भाग चुका है। ग्रामीणों ने बताया कि छह माह पूर्व अरविंद अपनी सारी जमीन बेच कर भाग गया। गांव में उसके पास कोई भी चल और अचल सम्पत्ति नहीं है। गठित समिति की जांच रिपोर्ट के आधार पर बैंक मित्र अरविद कुमार की सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं। वर्जन

मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपित की तलाश की जा रही है।

सौरभ सिंह, थाना प्रभारी शाही

chat bot
आपका साथी