Badaun Suicide Attempt Case : शासन तक पहुंचा बदायूं विकास भवन में आत्महत्या करने के प्रयास का मामला, बरेली के सहायक आयुक्त ने शुरू की छानबीन

Badaun Suicide Attempt Case बदायूं में आत्मदाह के प्रयास में आग से बुरी तरह झुलसे सचिव के बेटे की हालत गंभीर बनी हुई है। उसे मेडिकल कालेज प्रशासन ने लखनऊ रेफर कर दिया है। इधर मामला हाइलाइट होने पर इसकी गूंज शासन तक पहुंच गई।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 09:23 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 09:23 AM (IST)
Badaun Suicide Attempt Case : शासन तक पहुंचा बदायूं विकास भवन में आत्महत्या करने के प्रयास का मामला, बरेली के सहायक आयुक्त ने शुरू की छानबीन
Badaun Suicide Attempt Case : शासन तक पहुंचा बदायूं विकास भवन में आत्महत्या करने के प्रयास का मामला

बरेली, जेएनएन। Badaun Suicide Attempt Case : बदायूं में आत्मदाह के प्रयास में आग से बुरी तरह झुलसे सचिव के बेटे की हालत गंभीर बनी हुई है। उसे मेडिकल कालेज प्रशासन ने लखनऊ रेफर कर दिया है। इधर, मामला हाइलाइट होने पर इसकी गूंज शासन तक पहुंच गई। सहायक आयुक्त सहकारिता बरेली ने बदायूं पहुंचकर अफसरों से घटना के बारे में छानबीन की है। वहीं मामले में संबंधित दोषियों के खिलाफ कार्रवाई तय मानी जा रही है।

गबन के आरोप में निलंबित किए गए सचिव राजेंद्र पाल शर्मा के बेटे विपिन द्वारा किए गए आत्मदाह के प्रयास के मामले में किसान सेवा सहकारी समिति से जुड़े अफसरों की गर्दन फंसती हुई नजर आ रही है। निलंबित होने के बाद सचिव ने एडीओ, एडीसीओ, डीएसओ पर गंभीर आरोप लगाकर सीएम पोर्टल पर कई बार शिकायत की थी, लेकिन आरोपित अफसरों के तालमेल के चलते जांचकर्ता हर बार आरोपों को निराधार बताकर जांच पर रिपोर्ट लगाते रहे।

अफसरों के रवैये से तंग आ चुके परिवार ने गलत कदम उठाने की धमकी दी, तब भी जिम्मेदारों की नींद नहीं टूटी। आखिर में बुधवार को निलंबित सचिव के दो बेटों में आत्मदाह का प्रयास विकास भवन की बिल्डिंग में ही आकर किया। निलंबित सचिव का बेटा विपिन शर्मा अब जिंदगी और मौत से लड़ने को मजबूर है। उसकी हालत बिगड़ती जा रही है। जिसकी वजह से उसे शाम को मेडिकल कालेज से लखनऊ रेफर कर दिया गया है। इधर, विपिन की मां गुड्डो देवी भी बार बार बेसुध हो रही है।

सहायक आयुक्त सहकारिता ने शुरू की छानबीन

मामला तूल पकड़ते ही जिम्मेदारों ने अपनी गर्दन बचानी शुरू कर दी है। बरेली सहायक अायुक्त सहकारिता विनोद कुमार ने बदायूं पहुंचकर संबंधित अफसरों से पूरे प्रकरण की जानकारी जुटाई है। इसके साथ ही निलंबित सचिव द्वारा लगाए गए आरोपों की छानबीन शुरू कर दी है। उन्होंने डीएम दीपा रंजन और सीडीओ निशा अनंत से भी जानकारी जुटाई है।

डीएम ने मेडिकल कालेज पहुंचकर जाना हालचाल

डीएम दीपा रंजन शाम मेडिकल कालेज पहुंचीं। यहां उन्होंने आग से झुलसे विपिन शर्मा के हाल चाल जाना है। वहीं, उन्होंने परिवार से भी मुलाकात की है। डीएम भी इस मामले में हकीकत जानने के लिए छानबीन कर रही है। हालांकि देर शाम किसान सेवा सहकारी समिति से जुड़े किसी भी अफसर पर कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है।

chat bot
आपका साथी