Badaun Railway Station Power Cut : बिना टिकट यात्रा कर रहे जेई पर जुर्माना लगाया तो काट दी स्टेशन की बिजली, जानिए फिर क्या हुआ

Badaun Railway Station Power Cut इसे इत्तेफाक कहें या जान बूझकर की गई हरकत विद्युत विभाग के अवर अभियंता समेत चार लोगों के बिना टिकट मिलने पर जुर्माना लगाया गया था। उनके जाने के कुछ देर बाद ही स्टेशन की बिजली कट गई।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Fri, 10 Sep 2021 11:34 AM (IST) Updated:Fri, 10 Sep 2021 11:34 AM (IST)
Badaun Railway Station Power Cut : बिना टिकट यात्रा कर रहे जेई पर जुर्माना लगाया तो काट दी स्टेशन की बिजली, जानिए फिर क्या हुआ
Railway Station Power Cut : बिना टिकट यात्रा कर रहे जेई पर जुर्माना लगाया तो काट दी स्टेशन की बिजली

बरेली, जेएनएन। Badaun Railway Station Power Cut : इसे इत्तेफाक कहें या जान बूझकर की गई हरकत, विद्युत विभाग के अवर अभियंता समेत चार लोगों के बिना टिकट मिलने पर जुर्माना लगाया गया था। उनके जाने के कुछ देर बाद ही स्टेशन की बिजली कट गई। हालांकि रेलवे प्रशासन और विद्युत विभाग के अधिकारी इसे महज इत्तेफाक मान रहे हैं। विद्युत विभाग का कहना है कि ट्रांसफार्मर की लीड निकलने से बिजली आपूर्ति बंद हुई थी।

घटनाक्रम बदायूं स्टेशन पर बुधवार रात 10.45 का है। बरेली से कासगंज जाने वाली ट्रेन बदायूं रेलवे स्टेशन पर आकर रुकी। टीईटी पीके शुक्ल ने चार लोगों काे बिना टिकट पकड़ लिया। इनमें एक विद्युत विभाग के अवर अभियंता भी शामिल रहे। टीईटी ने जुर्माने की रसीद काटने की बात कही तो हुज्जत होने लगी। मामला तूल पकड़ने लगा तो आरपीएफ को मौके पर बुला लिया गया। जेई समेत उनके साथ बिना टिकट मिले तीन अन्य लोगों की भी 1,120 रुपये की रसीद काट दी गई। बताते हैं कि जेई ने वहीं पर लाइन कटवाने की धमकी दी और उन लोगों के स्टेशन से जाने के कुछ ही देर बाद रेलवे स्टेशन की बिजली गुल हो गई।

विद्युत विभाग तक शिकायत पहुंची तो पहले अधिकारी ट्रांसफार्मर फुंकने की बात करते रहे, लेकिन बाद में पता चला कि ट्रांसफार्मर की आउटपुट लीड निकली हुई थी, जिसकी वजह से रेलवे स्टेशन की आपूर्ति ठप रही। अगले दिन लीड लगते ही आपूर्ति सुचारू हो गई। इस संबंध में स्टेशन मास्टर पारसनाथ माैर्य ने बताया कि बिना टिकट पकड़े गए विद्युत विभाग के जेई से टीईटी ने रसीद काटी थी। उसके कुछ देर बाद ही बिजली कट गई थी। हालांकि अधीक्षण अभियंता दीपक कुमार का कहना है कि ट्रांसफार्मर की लीड निकल जाने के कारण आपूर्ति ठप हुई थी, जेई पर जुर्माना डालने के कारण सप्लाई ठप होने से कोई मतलब नहीं है।

chat bot
आपका साथी