Badaun DM Action : विकास कार्य पूरे नहीं हाेने पर DM ने लिया एक्शन, चार ग्राम प्रधानों सहित 40 सचिवों को थमाई प्रतिकूल प्रविष्टि, रोका वेतन

Badaun DM Action बदायूं के ग्राम पंचायत स्तर पर विकास कार्यों में लापरवाही बरतने वाले चार प्रधानों के साथ 40 सचिवों पर भी गाज गिर गई है। पंचायत घर निर्माण समेत अन्य कार्य अधूरे होने और लारवाही बरतने पर जिलाधिकारी ने प्रधानों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Fri, 10 Sep 2021 03:30 PM (IST) Updated:Fri, 10 Sep 2021 03:30 PM (IST)
Badaun DM Action : विकास कार्य पूरे नहीं हाेने पर DM ने लिया एक्शन, चार ग्राम प्रधानों सहित 40 सचिवों को थमाई प्रतिकूल प्रविष्टि, रोका वेतन
Badaun DM Action : विकास कार्य पूरे नहीं हाेने पर DM ने लिया एक्शन

बरेली, जेएनएन। Badaun DM Action : बदायूं के ग्राम पंचायत स्तर पर विकास कार्यों में लापरवाही बरतने वाले चार प्रधानों के साथ 40 सचिवों पर भी गाज गिर गई है। पंचायत घर निर्माण समेत अन्य कार्य अधूरे होने और लारवाही बरतने पर जिलाधिकारी दीपा रंजन ने प्रधानों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। जबकि सचिवों को प्रतिकूल प्रविष्टि देने के साथ अग्रिम आदेशों तक वेतन रोकने के भी आदेश दिए हैं।

शासन की महत्वपूर्ण योजनाओं का ग्राम पंचायत स्तर पर क्रियान्वयन में लापरवाही उजागर हुई है। पंचायत घर निर्मित कराने में ग्राम प्रधान और सचिव उदासीन बने हुए हैं। शासन की प्राथमिकता वाले कार्याें को समय से पूर्ण नहीं कराया जा रहा है। डीएम ने अधिकारियों से ग्राम पंचायताें का निरीक्षण कराया। मुख्य विकास अधिकारी निशा अनंत ने इसकी समीक्ष भी की, जिसमें उझानी ब्लााक के ग्राम धमई की ग्राम प्रधान उषादेवी, नगला तयैदपुर के ग्राम प्रधान उदयवीर सिंह, मुजाहिदपुर के ग्राम प्रधान सुनील यादव, पलिया मेहंदी की ग्राम प्रधान सुनीता रानी शामिल हैं।

इन ग्राम प्रधानों को पंद्रह दिन का समय देते हुए बहुउद्देशीय पंचायत भवन के निर्माण कार्य सहित अन्य शासकीय तथा जन कल्याणकारी योजनाओं को पूर्ण करने के निर्देश दिएगए गए हैं। समय पर अनुपालन न करने पर संबंधित ग्राम प्रधानों के विरूद्ध पंचायत राज अधिनियम के तहत कार्रवाई की चेतावनी दी गई है। इनके अलावा 77 ग्राम पंचायतों में अभी तक पंचायत घर का निर्माण शुरू नहीं हो सका है।

इनमें बिसौली में दो, उसावां में दो, उझानी में चार, सालारपुर में तीन, जगत में तीन, इस्लामनगर में तीन, दातागंज में एक, आसफपुर में आठ, म्याऊं में तीन, सहसवान में पांच, अंबियापुर में चार ग्राम पंचायतें शामिल हैं। डीएम ने जिम्मेदार 40 सचिवों को प्रतिकूल प्रविष्टि देने के साथ उनका वेतन भी रोक दिया है। डीएम ने सख्त निर्देश दिए है कि किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

chat bot
आपका साथी