बदायूं में छत के सहारे घुसे चोर को परिवार वालों ने रंगे हाथ दबोचा, धुनाई करके पुलिस को सौंपा

Badaun Crime News उझानी में छत के सहारे घुसे चोरों ने अलमारी और अन्य खंगाल कर नकदी समेत करीब दो लाख रुपये का सामान चोरी कर लिया।सामान चोरी करके भागते समय एक चोर को स्वजनों ने पकड़ लिया।जबकि दूसरा भाग निकला।

Samanvay PandeyFri, 18 Jun 2021 11:09 AM (IST)
परिवार वालों ने चोर की पिटाई करने के बाद पुलिस बुलाकर उसे पुलिस के हवाले कर दिया।

बरेली, जेएनएन।Badaun Crime News : उझानी में छत के सहारे घुसे चोरों ने अलमारी और अन्य खंगाल कर नकदी समेत करीब दो लाख रुपये का सामान चोरी कर लिया।सामान चोरी करके भागते समय एक चोर को स्वजनों ने पकड़ लिया।जबकि दूसरा भाग निकला।परिवार वालों ने चोर की पिटाई करने के बाद पुलिस बुलाकर उसे पुलिस के हवाले कर दिया।

वारदात बदायूं जिले के उझानी कोतवाली क्षेत्र के गांव गुराई में गुरुवार की रात हुई। रवि प्रकाश पटेल के घर में चोर घुस गए। छत के सहारे घुसे चोर आलमारी तोड़कर करीब दो लाख रुपये की चोरी कर ली। एक चोर को स्वजन ने रंगे हाथ दबोच लिया। जमकर धुनाई करने के बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया। रवि प्रकाश पटेल की पुत्री की शादी सात जुलाई को बरेली में होनी है। घर में शादी की तैयारी चल रही है, रुपये और जेवर भी रखे हुए थे। चोरों को इस बात की जानकारी थी, इसलिए वारदात को अंजाम देने पहुंच गए। पकड़ा गया चोर गुराई गांव का ही आकाश उर्फ सोनी है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। वारदात में तीन लोग शामिल थे, दो फरार हो गए।

छापा मारकर टीम ने 25 हजार की नारकोटिक्स की दवाएं जब्त कीं : शहर के एक मेडिकल स्टोर पर मंडलीय टीम ने छापा मारकर 25 हजार रुपये कीमत की नारकोटिक्स दवाएं बरामद की। मेडिकल स्टोर से व्यापक पैमाने पर प्रतिबंधित कोडीन सीरप बिक्री के सबूत मिले हैं। दुकान को सील करा दिया गया है। तीन दवाओं के नमूने लिए गए हैं। मेडिकल स्टोर स्वामी और उसके भाई के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

दुकान का लाइसेंस निलंबित कर दिया गया है, अब लाइसेंस निरस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी।शहर के शकील रोड स्थित श्री सांई मेडिकल स्टोर से प्रतिबंधित दवाओं की बिक्री की शिकायतें मंडल मुख्यालय तक पहुंची थीं। सहायक आयुक्त ने मंडलीय टीम गठित कर पुलिस बल के साथ छापामारी के निर्देश दिए। शाहजहांपुर के औषधि निरीक्षक देशबंधु, पीलीभीत की डीआइ बबिता रानी, बदायूं के डीआइ नवनीत कुमार, बरेली के विवेक कुमार और उर्मिला वर्मा की टीम ने पुलिस बल के साथ गुरुवार को री सांई मेडिकल स्टोर पर संयुक्त रूप से छापा मार दिया।

मेडिकल स्टोर से 25 हजार रुपये की कीमत की नारकोटिक्स की दवाएं मिलीं। नशे के लिए प्रयुक्त होने वाला प्रतिबंधित सीरप कोडीन यहां से बड़े पैमाने पर बिक्री किए जाने के साक्ष्य मिले। सीरप के खाली गत्ते मिले, लेकिन मेडिकल स्टोर स्वामी के पास दवाएं मंगाने और बिक्री करने का कोई साक्ष्य नहीं मिला। टीम ने यहां से तीन दवाओं के नमूने भी लिए जिनमें कोडीन सीरप, वाइवान प्लस कैप्सूल भी शामिल रहे। प्रतिबंधित दवाओं के साथ खामियां मिलने पर मेडिकल स्टोर को सील करा दिया गया है। एक बोरी दवाएं भी जब्त की गई हैं।

मेडिकल स्टोर स्वामी गौतम जोशी और उनके भाई अश्वनी जोशी निवासी अल्फा खां सराय के खिलाफ कोतवाली में एनडीपीएस की धारा 8/21-22 के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है। मेडिकल स्टोर का लाइसेंस निलंबित कर दिया गया है, अब लाइसेंस निरस्त किए जाने की कार्रवाई की जा रही है। कार्रवाई के दौरान औषधि निरीक्षक समेत अन्य अधिकारियों ने मोबाइल बंद कर रखा था। रात में मुकदमा दर्ज कराने के बाद औषधि निरीक्षक नवनीत कुमार ने बताया कि मेडिकल स्टोर पर नारकोटिक्स की दवाएं, प्रतिबंधित सीरप की बिक्री समेत तमाम खामियां मिलने पर कार्रवाई की गई है। जिला प्रशासन को इससे अवगत करा दिया गया है। मेडिकल स्टोर का लाइसेंस निलंबित कर दिया गया है, अब लाइसेंस निरस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.