बरेली आरटीओ कार्यालय के बाबुओं ने निकाला सीसीटीवी सर्विलांस का तोड़, दलालों के लिए शुरु किया पर्ची सिस्टम

Bareilly RTO News आरटीओ में कोई कार्य जल्द व बिना दौड़ के कराना हो तो दलालों के बिना यह कार्य होना बहुत मुश्किल है। बीते दिनों तत्कालीन संभागीय परिवहन अधिकारी डा. अनिल कुमार गुप्ता की ओर से सख्ती बरतते हुए दलालों का प्रवेश रोकने के लिए प्रयास किए गए।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 03:57 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 03:57 PM (IST)
बरेली आरटीओ कार्यालय के बाबुओं ने निकाला सीसीटीवी सर्विलांस का तोड़, दलालों के लिए शुरु किया पर्ची सिस्टम
बरेली आरटीओ कार्यालय के बाबुओं ने निकाला सीसीटीवी सर्विलांस का तोड़

बरेली, जेएनएन। Bareilly RTO News : आरटीओ में कोई कार्य जल्द व बिना दौड़ के कराना हो तो दलालों के बिना यह कार्य होना बहुत मुश्किल है। बीते दिनों तत्कालीन संभागीय परिवहन अधिकारी डा. अनिल कुमार गुप्ता की ओर से सख्ती बरतते हुए दलालों का प्रवेश रोकने के लिए हर संभव प्रयास किए गए। बाबूओं के कमरों में सीसीटीवी कैमरें लगाने से लेकर प्रत्येक आने-जाने वालों पर नजर रखे जाने के आदेश के बाद बाबुओं ने इसका भी तरीका निकाल लिया है। अब दलाल आवेदक के साथ पर्ची लेकर आते हैं। जो कि आवेदक अपने दस्तावेजों के साथ बाबूओं को देने का काम कर रहे हैं। जिससे कि बिना पूछताछ व रोकटोक के उनका कार्य कर दिया जाता है।

संभागीय परिवहन विभाग में दलालों की कहानी कोई नई नहीं है। बाबूओं से इनकी सेटिंग को तोड़ने के लिए अधिकारी चाहे जितने काम कर ले, लेकिन इसका कोई ठोस तोड़ नहीं निकलने वाला है। दलालों द्वारा दी जाने वाली पर्ची का आरटीओ के बाहर देर शाम पूरी ईमानदारी के साथ सुविधा शुल्क दिया जाता है। वहीं आरटीओ के बाहर पार्किंग के नाम पर होने वाली अवैध वसूली तत्कालीन अधिकारियों के जाने के बाद एक बार फिर से शुरू हो गई है।

लोगों द्वारा पूछे जाने पर अवैध लोग जमीन को खरीदने व बिना पर्ची के रुपये की मांग कर रहे हैं। प्रति वाहन दलाल 20 रुपये की मांग करते हैं। इस संबंध में एआरटीओ प्रशासन मनोज कुमार ने बताया कि अभी कार्य भार ग्रहण किए केवल दो दिन हुए हैं। आरटीओ परिसर व बाहर दोनों जगह से अवैध वसूली व दलालों को हटाया जाएगा। जरूरत पड़ी तो पुलिस की सहायता ली जाएगी।

chat bot
आपका साथी