बदायूं में बड़ा हादसा टलने से खुली गुणवत्ता की पोल, निर्माणाधीन पंचायत भवन का लटका लिंटर, मचा हड़कंप

यूपी के बदायूं में लाखों रुपये की लागत से बना पंचायत घर बनकर अभी खड़ा नहीं हो पाया था तब तक लिंटर की बीम लटक कर तिरछा हो गया। जरा सी बारिश में पंचायत घर मे पानी टपकने लगा है जिससे निर्माण सामग्री की गुणवत्ता की पोल खुल गई है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 03:52 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 03:52 PM (IST)
बदायूं में बड़ा हादसा टलने से खुली गुणवत्ता की पोल, निर्माणाधीन पंचायत भवन का लटका लिंटर, मचा हड़कंप
बदायूं में बड़ा हादसा टलने से खुली गुणवत्ता की पोल, निर्माणाधीन पंचायत भवन का लटका लिंटर

बरेली, जेएनएन। यूपी के बदायूं में लाखों रुपये की लागत से बना पंचायत घर बनकर अभी खड़ा नहीं हो पाया था तब तक लिंटर की बीम लटक कर तिरछा हो गया। जरा सी बारिश में पंचायत घर मे पानी टपकने लगा है जिससे पंचायत घर की निर्माण सामग्री की गुणवत्ता की पोल खुल गई है। सचिव, जेई, प्रधान व अफसरों की सेटिंग में घटिया सामग्री से पंचायत घर को बनाया जा रहा है। गनीगत रहीं लिंटर गिरने से पूर्व ग्रामीणों ने देख लिया और कोई मजदूर या ग्रामीण अंदर नहीं था, वरना बड़ा हादसा हो सकता था।

मामला म्याऊं ब्लाक के गांव रूपामई का है। यहां ग्राम पंचायत रूपामई में पंचायत घर का निर्माण कराया जा रहा है। इस पंचायत घर के निर्माण में घटिया सामग्री की जब ग्रामीणों ने शिकायत की तो किसी ने गौर नहीं किया, लेकिन दो दिन बारिश में ही निर्माणाधीन पंचायत घर लटक गया है। ग्रामीणों ने बताया कि लिंटर पड़े अभी एक माह नही हुआ, कार्य भी चल रहा था की लिंटर में दीवार तक जाने वाली बीम सहित लिंटर भी टेढ़ा पड़ गया।

लिंटर लटकता देख मजदूर व ग्रामीण दूर भाग गए। मामला उजागर हुआ तो ग्राम जेई जय शंकर ने सफाई दी कि पंचायत घर का निर्माण पंचायत सचिव द्वारा कराया जा रहा है, मेरी तो तबीयत सही नहीं है। इधर पंचायत सचिव ने घटिया सामग्री के उपयोग से इंकार करते हुये सारा दोष बारिश पर डाल दिया। ब्लाक के अधिकारी मामले को दबाने में लगे हैं। इधर ग्रामीण राधे श्याम, रामौतार, अनगपाल, अखिलेश आदि ने चेतावनी दी है की अगर इसमे कोई कार्रवाई नहीं हुई तो जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन करेंगे।

वर्जन ::

बीम व लिंटर लटकने की शिकायत रूपामई के ग्रामीणों से मुझे मिली है। मैंने जेई को मौके पर भेजा है, जांच की रिपोर्ट मिलने पर उचित कार्यवाही की जाएगी।

- वीपी सिंह, बीडीओ म्याऊं

-- -- -- -- -- -- -- -- -- -- -- -- --

chat bot
आपका साथी