ग्रामीण और शहर के बाहरी क्षेत्रों के एटीएम में नहीं रहते रुपये, जानें बैंक इन एटीएम पर क्यों नहीं देते ध्यान

Bareilly Bank News शहर के बाहरी क्षेत्रों के एटीएम आए दिन बंद रहते हैं। इसमें ज्यादातर दिन उनमें कैश नहीं होता तो कई दिन सर्वर न होने के कारण वह काम नहीं करते। ऐसे में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 01:20 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 01:20 PM (IST)
ग्रामीण और शहर के बाहरी क्षेत्रों के एटीएम में नहीं रहते रुपये, जानें बैंक इन एटीएम पर क्यों नहीं देते ध्यान
आए दिन कैश न होने या सर्वर की दिक्कत के चलते लोग होते परेशान।

बरेली, जेएनएन। Bareilly Bank News : शहर के बाहरी क्षेत्रों के एटीएम आए दिन बंद रहते हैं। इसमें ज्यादातर दिन उनमें कैश नहीं होता तो कई दिन सर्वर न होने के कारण वह काम नहीं करते। ऐसे में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। बैंक से जुड़े लोग बताते हैं कि शहर के बाहर या रूरल क्षेत्रों के एटीएम से कम निकासी होती है। इसलिए बैंक या एटीएम संचालित करने वाली एजेंसी उन पर अधिकतर ध्यान नहीं देती हैं।

जिले में कुल 30 बैंक हैं, जिनकी 419 ब्रांच हैं। पूरे जिले में अलग अलग ब्रांचों और प्राइवेट कंपनियों के 483 एटीएम हैं। इनमें से 200 एटीएम ग्रामीण क्षेत्रों और 283 शहर में संचालित किए जा रहे हैं। लेकिन शहर के बाहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में खराब रहने वाले एटीएम की वजह से लोग उनका उपयोग नहीं कर सकते। इन क्षेत्रों के लोग जब एटीएम पहुंचते हैं तब तब उन्हें कई एटीएम के चक्कर लगाने पड़े हैं, तब जाकर किसी एक एटीएम में उन्हें धनराशि प्राप्त हो पाती है।

कई बार तो उन्हें शहर आकर ही पैसा निकालना पड़ता है। लीड बैंक मैनेजर मदन मोहन प्रसाद ने बताया कि इस बाबत जानकारी है। बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों और आउटर के एटीएम से निकासी कम होती है। इसके चलते कंपनियां उनकी ओर ध्यान नहीं देतीं हैं। बैंक भी अपने आउटर के एटीएम में कैश डालने में इसीलिए आनाकानी करती हैं। लेकिन इसके लिए बैंक और एटीएम कंपनियों से इस बारे में बात की जाएगी। सर्वर की समस्या को भी खत्म कराने का प्रयास किया जाएगा।

दिव्यांशु अग्रवाल ने बताया कि एटीएम में कैश नहीं रहता, आए दिन खराब बने रहते हैं। जब बैंक बंद होते हैं तब पैसे की जरूरत पड़े तो शहर जाने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचता। फतेहगंज पूर्वी के आसार बेग ने बताया कि पिछले काफी समय से एटीएम खराब पड़े हैं। बैंक में कैश के लिए लंबी लंबी लाइन इसीलिए लगती है। एटीएम में कैश हो तो राहत मिल सके। 

chat bot
आपका साथी