बरेली में अलविदा जुमेे की नमाज घर पर करने की अपील, मस्जिदों के बाहर लगाए गए फ्लैक्स

जुमा की अलविदा की नमाज शुक्रवार को है। बरेलवी देवबंद और अहले हदीस से जुड़े उलेमा लोगाें से घरों को ही इबादतगाह मानकर नमाज अदा करने की अपील कर रहे है। ताकि मस्जिदों में भीड़ कम की जा सके। पूरे रमजान में मस्जिदों में नमाज एहतियात के साथ की गई।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 12:55 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 12:55 PM (IST)
बरेली में अलविदा जुमेे की नमाज घर पर करने की अपील, मस्जिदों के बाहर लगाए गए फ्लैक्स
देवबंद, बरेलवी और अहले हदीस से जुड़े उलेमा भी कर रहे अपील।

बरेली, जेएनएन। जुमा की अलविदा की नमाज शुक्रवार को है। बरेलवी, देवबंद और अहले हदीस से जुड़े उलेमा लोगाें से घरों को ही इबादतगाह मानकर नमाज अदा करने की अपील कर रहे है। ताकि मस्जिदों में भीड़ कम की जा सके। पूरे रमजान में मस्जिदों में नमाज एहतियात के साथ ही अदा की जाती रही है। जुमा की नमाज को लेकर पुलिस प्रशासन भी सतर्क है।शुक्रवार को नमाज से पहले पुलिस की ओर से मस्जिद के बाहर फ्लेक्स लगाए गए हैं। जिन पर कोरोना संक्रमण का हवाला देते हुए जुमे की नमाज मस्जिद में न करके घरों पर ही करने की अपील की गई है।

मस्जिदों में अलविदा की नमाज शारीरिक दूरी के साथ होनी चाहिए। दरगाह आला हजरत के मीडिया प्रभारी नासिर कुरैशी के मुताबिक सज्जादानशीन मुफ्ती अहसन रजा कादरी ने कहा कि माहे रमजान का आखिरी जुमा को अलविदा कहते है। ये रमजान के विदा होने का पैगाम है। रोजा और तरावीह की बरकतें, सहरी और इफ्तार की फजीलते खत्म होने जा रही है। सज्जादानशीन ने जुमा अलविदा के मौके पर सभी मुसलमानों से अपील करते हुए कहा कि खुदा की इबादत में सजदा करें। कोरोना खात्मे की दुआ करें।

chat bot
आपका साथी