Ann Mahotsav News : गुरुवार काे बरेली में मनाया जाएगा अन्न महोत्सव, पीएम करेंगे लाभार्थियाें से सीधा संवाद

Ann Mahotsav News प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से गरीबों को मुफ्त में दिए जा रहे राशन को अब महोत्सव का रूप दिया गया है। पांच अगस्त से फिर से प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत राशन वितरण का कार्यक्रम शुरू हो रहा है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 04:36 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 04:36 PM (IST)
Ann Mahotsav News : गुरुवार काे बरेली में मनाया जाएगा अन्न महोत्सव, पीएम करेंगे लाभार्थियाें से सीधा संवाद
Ann Mahotsav News : गुरुवार काे बरेली में मनाया जाएगा अन्न महोत्सव,

बरेली, जेएनएन। Ann Mahotsav News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से गरीबों को मुफ्त में दिए जा रहे राशन को अब महोत्सव का रूप दिया गया है। पांच अगस्त से फिर से प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत राशन वितरण का कार्यक्रम शुरू हो रहा है। अब इसी दिन सरकार की ओर से अन्न महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। इसके अन्तर्गत प्रदेश की चयनित उचित दर दुकानों पर उपस्थित लाभार्थियों से प्रधानमंत्री की तरफ से संवाद भी किया जाएगा। पीएम मोदी के इस खास कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सरकार की तरफ से तैयारियां शुरू कर दी गई है। प्रमुख सचिव खाद्य, वीना कुमारी की ओर से सभी जिलाधिकारियों, उप्र राज्य खाद्य एवं आवश्यक वस्तु निगम के प्रबंध निदेशक, संभागीय खाद्य नियंत्रक और जिला पूर्ति अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं।

संभागीय खाद्य विपणन अधिकारी राममूर्ति वर्मा ने बताया कि अन्न महोत्सव के दिन प्रत्येक उचित दर दुकान पर कोविड-19 प्रोटोकाल का अनुपालन करते हुए कम से कम 100 लाभार्थियों की उपस्थिति सुनिश्चित की जाएगी। प्रत्येक उचित दर दुकान पर टेलीविजन की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। जिससे वहां उपस्थित आम जनमानस, जिसमें प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना से अनाच्छादित व्यक्ति भी होंगे, वह इस प्रसारण को देख सकेंगे। जिसको लेकर बीते दिनों मुख्यमंत्री भी स्वयं वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए निर्देश दे चुके हैं। जनपद में कार्यक्रम को वृहद स्तर में आयोजित किए जाने के िलिए लगभग तैयारी पूरी की जा चुकी है। इसके संबंध में संबंधित विभागों को भी निर्देश दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी