बरेली में आंवला सांसद बोले- ‘ठंड हो या बरसात हर मौसम बर्दाश्त करते हुए कर्मयोगी पहुंचाते है समाचार पत्र’

Newspaper Distributors Association Foundation Day Celebration in Bareilly समाचार पत्र वितरक संघ के 13वें स्थापना दिवस का आयोजन प्रभा पैलेस गेस्ट हाउस में हुआ। इस दौरान हुए लकी ड्रा में दो कर्मयोगी यानी समाचार पत्र वितरकों को लकी ड्रा में साइकिल मिलीं।

Ravi MishraFri, 26 Nov 2021 05:40 PM (IST)
बरेली में आंवला सांसद बोले- ‘ठंड हो या बरसात हर मौसम बर्दाश्त करते हुए कर्मयोगी पहुंचाते है समाचार पत्र’

बरेली, जेएनएन। Newspaper Distributors Association s Foundation Day Celebration in Bareilly : समाचार पत्र वितरक संघ के 13वें स्थापना दिवस का आयोजन प्रभा पैलेस गेस्ट हाउस में हुआ। इस दौरान हुए लकी ड्रा में दो कर्मयोगी यानी समाचार पत्र वितरकों को राजेंद्र नगर सेंटर के वितरक ओमप्रकाश व शाहदाना के वितरक राजेंद्र को लकी ड्रा में साइकिल मिलीं। आयोजन के मुख्य अतिथि आंवला सांसद धर्मेंद्र कश्यप ने कहा कि ठंड हो या बरसात किसी भी मौसम को बर्दाश्त करते हुए समाचार पत्र वितरक हम तक अखबार पहुंचाते हैं। इससे सुबह-सुबह मुहल्ले से लेकर देश-दुनिया तक की जानकारी हम तक पहुंचती है।

शहर विधायक डा. अरुण कुमार सक्सेना ने कहा कि समाचार पत्र वितरक बारिश, धूप, सर्दी की चिंता किए बिना खुद कई परेशानियों का सामना कर हमें समाचार पत्र उपलब्ध कराता है। इसलिए उन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ मिले इसके लिए मुख्यमंत्री को पत्र लिखूंगा। वहीं सिटी मजिस्ट्रेट राजीव पांडे ने कहा कि कोरोना काल के दौरान जब लोग अपने घरों में कैद थे तब समाचार पत्र वितरक ही अपनी जान पर खेल और परिवार की चिंता किए बिना हमें हर दिन की खबर से रूबरू करा रहे थे। इस दौरान समाचार पत्र वितरक संघ के विशिष्ट अतिथि के रूप में पूर्व उपसभापति अतुल कपूर, समाज सेवी सुरेंद्र मिश्रा आदि मौजूद रहे।

वितरक संघ ने सौंपा 12 सूत्रीय ज्ञापन

समाचार पत्र वितरक संघ के अध्यक्ष विमल पांडेय के साथ ही अन्य पदाधिकारियों ने आल इंडिया न्यूजपेपर डिस्ट्रीब्यूटर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष बब्बर सिंह चौहान, सांसद धर्मेंद्र कश्यप, शहर विधायक डा.अरुण कुमार और सिटी मजिस्ट्रेट राजीव पांडेय को 12 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। उन्होंने वितरकों को किफायती दामों पर आवास, बीपीएल कार्ड मुहैया कराए जो की मांग की।

साथ ही कहा कि वरिष्ठ समाचार पत्र वितरकों के लिए पेंशन, बच्चों की उच्च शिक्षा के लिए छात्रवृत्ति और आयुष्मान कार्ड उपलब्ध कराया जाए। साथ ही सरकार से बच्चों की शादी के लिए अनुदान और आकस्मिक मौत पर परिजनों को दस लाख रुपये का मुआवजा देने की भी मांग रखी।

ई-श्रम साइट पर करवाया पंजीकरण 

श्रम विभाग की ओर से वितरकों के लिए ई-श्रम साइट पर पंजीकरण की सुविधा भी की गई। इस दौरान श्रम प्रवर्तन अधिकारी बी. राम सरोज ने बताया कि शासन की ओर से वितरकों को योजनाओं का लाभ मिले, इसके लिए शिविर लगाकर कार्ड बनाए गए। इस दौरान 100 से अधिक वितरकों के ई-श्रम कार्ड बनाए गए।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.