दूसरे की भूमि दिखा संग्रह अमीन ने व्यापारी से 25 लाख ठगे

व्‍यापारी ने बताया कि उनकी मुलाकात इनायतपुर गांव के संग्रह अमीन कुंवर पाल सिंह से हुई। उन्होंने पीलीभीत हाईवे पर गांव के पास जमीन बिक्री के लिए बताई। व्यापारी ने जमीन देखकर 25 लाख रुपये का बयाना दे दिया।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 04:40 PM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 04:40 PM (IST)
दूसरे की भूमि दिखा संग्रह अमीन ने व्यापारी से 25 लाख ठगे
आरोप है कि जो जमीन संग्रह अमीन ने दिखाई, वह किसी दूसरे किसान की है।

बरेली, जेएनएन। एक व्यापारी ने संग्रह अमीन पर जमीन बेचने के नाम पर ठगी करने का आरोप लगाया है। मामले में पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। उत्तराखंड के कस्बा खटीमा मुहल्ला कंजाबाग निवासी राकेश चन्द्र भट्ट केमिकल का कारोबार करते हैं। उन्हें एक प्लांट लगाने के लिए हाईवे पर जमीन की जरूरत थी। व्‍यापारी ने बताया कि उनकी मुलाकात इनायतपुर गांव के संग्रह अमीन कुंवर पाल सिंह से हुई। उन्होंने पीलीभीत हाईवे पर गांव के पास जमीन बिक्री के लिए बताई। व्यापारी ने जमीन देखकर 25 लाख रुपये का बयाना दे दिया। आरोप है कि जब व्यापारी ने जमीन का नक्शा देखा तो पता चला कि जो जमीन संग्रह अमीन ने दिखाई, वह किसी दूसरे किसान की है। परेशान व्यापारी के बार बार कहने पर संग्रह अमीन ने दो लाख रुपये वापस कर दिए, लेकिन 23 लाख रुपये वापस नहीं किए। व्यापारी का आरोप है कि जब बकाया रुपये मांगे तो संग्रह अमीन ने अभद्रता की। सोमवार को व्यापारी ने आरोपित संग्रह अमीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई।

मानकों का उल्लंघन कर मांस बेचने के आरोप में तीन पर कार्रवाई

आंवला: दुकानों पर मांस बेचने के मानकों का उल्लंघन करने के आरोप में तीन मीट विक्रेताओं के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। चौकी प्रभारी अभय कुमार पाण्डेय ने बताया कि मुहल्ला खेड़ा में मांस की दुकानों की जांच की तो दुकानदार ने मांस के टुकड़ों को जमीन पर डाल रखा था, उस पर मक्खियां भिनभिना रही थीं। इसके अलावा दुकान में ग्राहकों की भीड़ थी, जो मास्क नहीं लगाए थे। मामले में दुकानदार अकरम कुरैशी, शकील कुरैशी व रिज्वसन कुरैशी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

chat bot
आपका साथी