शाहजहांपुर में सड़क पर तड़पती रही गर्भवती महिला पर नहीं आई एंबुलेंस, महिला की सड़क पर ही हो गई मौत

Road accident in Shahjahanpur शाहजहांपुर में ट्रक की टक्कर से घायल हुई लखीमपुर खीरी की गर्भवती महिला एंबुलेंस के इंतजार में सड़क पर ही तड़पती रही। स्वजन व पुलिसकर्मी ई-रिक्शा से महिला को राजकीय मेडिकल कालेज लेकर पहुंचे जहां डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 07:30 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 07:30 PM (IST)
शाहजहांपुर में सड़क पर तड़पती रही गर्भवती महिला पर नहीं आई एंबुलेंस, महिला की सड़क पर ही हो गई मौत
शहर के राजकीय इंटर कालेज तिराहे के पास हुआ हादसा, ट्रक ने महिला को कुचला

बरेली, जेएनएन। Road accident in Shahjahanpur : शाहजहांपुर में ट्रक की टक्कर से घायल हुई लखीमपुर खीरी की गर्भवती महिला एंबुलेंस के इंतजार में सड़क पर ही तड़पती रही। स्वजन व पुलिसकर्मी ई-रिक्शा से महिला को राजकीय मेडिकल कालेज लेकर पहुंचे जहां डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। लखीमपुर खीरी जिले के पसगवां थाना क्षेत्र के बरखिरिया जार गांव निवासी अमित कुमार की पत्नी नीलम आठ माह गर्भ से थी। बुधवार को नीलम अपने देवर विवेक कुमार के साथ अल्ट्रासाउंड कराने के लिए बाइक से शाहजहांपुर आ रही थी।

सदर थाना क्षेत्र के राजकीय इंटर कालेज तिराहे से पहले मौरंग लेकर जा रहा ट्रक चढ़ाई पर अचानक रुक गया। इसके बाद धीरे-धीरे चालक ने उसे पीछे हटाना शुरू कर दिया। लोगों ने शोर मचाकर ट्रक रोकने के लिए कहा लेकिन तब तक विवेक की बाइक में टक्कर लग गई। चपेट में आने से नीलम के शरीर का आधा हिस्सा कुचल गया। विवेक के भी चोटें लगी। मौके पर मौजूद लोगों ने ट्रक को धक्का लगाकर आगे बढ़ाया जिसके बाद नीलम व बाइक को बाहर निकाला जा सके। हादसे के बाद चालक मौके से भाग गया। मौके पर मौजूद लोगों ने एंबुलेंस बुलाने के लिए फोन किया लेकिन आधा घंटे तक नहीं पहुंची। जिससे नीलम दर्द से सड़क पर ही तड़पती रही। पुलिस को जब सूचना मिली तो वह स्वजन के साथ नीलम को ई-रिक्शा से राजकीय मेडिकल कालेज लेकर पहुंचे जहां डाक्टर ने गेट पर नीलम को मृत घोषित कर दिया।

आधेे घंटे तक बोलती रही नीलमः  पेट के पास से नीचे का आधा हिस्सा कुचलने के बाद भी नीलम करीब आधा घंटे तक बोलती रही। यदि समय से एंबुलेंस मिल जाती तो शायद नीलम के बच्चे को बचाया जा सकता था। स्वजन ने भी समय से एंबुलेंस न मिलने का आरोप लगाया। नीलम ने पिछले से बेटे को जन्म दिया था। लेकिन उसकी कुछ दिन में ही मौत हो गई थी। यह दूसरा बच्चा था। जिस वजह से अब कुछ दिन सदर थाना क्षेत्र के ही चिनौर गांव अपने मायके रुकने के इंतजाम से ससुराल से आई थी।

क्या कहते हैं अधिकारीः सीओ डा. एसपी गौतम ने बताया कि काल करने के बाद भी एंबुलेंस न पहुंचने की यदि महिला के स्वजन शिकायत करते है तो जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी। क्योंकि एंबुलेंस का घटना स्थल पर पहुंचने का समय निर्धारित होता है। प्रभारी निरीक्षक सदर धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि तहरीर के आधार पर अज्ञात चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। ट्रक के जरिये चालक को भी जल्द पकड़ लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी