गजब बरेली के इस ब्लाक में पचास साल से ज्यादा उम्र की कई महिलाएं हाे गई गर्भवती, वजह जानकर चाैंक जाएंगे

पिछले साल प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना में जिले के बिथरी ब्लाक में दो हजार से ज्यादा अपात्र गर्भवती महिलाओं को लाभार्थी बनाकर करीब एक करोड़ रुपये देने के मामले में स्वास्थ्य विभाग की विभागीय जांच तेज हो गई है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 04:05 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 04:05 PM (IST)
गजब बरेली के इस ब्लाक में पचास साल से ज्यादा उम्र की कई महिलाएं हाे गई गर्भवती, वजह जानकर चाैंक जाएंगे
गजब बरेली के इस ब्लाक में पचास साल से ज्यादा उम्र की कई महिलाएं हाे गई गर्भवती

बरेली, जेएनएन। पिछले साल प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना में जिले के बिथरी ब्लाक में दो हजार से ज्यादा अपात्र गर्भवती महिलाओं को लाभार्थी बनाकर करीब एक करोड़ रुपये देने के मामले में स्वास्थ्य विभाग की विभागीय जांच तेज हो गई है। करीब साल भर पुराने मामले की जांच रिपोर्ट एसीएमओ डॉ.आरएन गिरी मुख्य चिकित्सा अधिकारी को दे चुकी हैं। अब महकमे के जिला प्रशासनिक अधिकारी मामले में फाइनल रिपोर्ट बनाकर आगे की कार्रवाई की संस्तुति करेंगे।

एसीएमओ की जांच रिपोर्ट में पाया गया है कि प्रति अपात्र दो हजार गर्भवती महिलाओं को पांच-पांच हजार रुपये मातृत्व वंदना योजना में दिए। हैरत की बात रही कि इनमें से पचास साल से ज्यादा उम्र की कई महिलाओं को भी मातृत्व वंदना योजना में पात्र दिखाया गया। बाद में कई नाम-पते गायब किए गए। कुल रकम करीब एक करोड़ रुपये है।

इसके लिए बिथरी का स्टाफ दोषी माना। एसीएमओ ने आगे की कार्रवाई के लिए सीएमओ को रिपोर्ट दी। इस मामले में सीएमओ डॉ.एसके गर्ग ने बताया कि पिछले सीएमओ के कार्यकाल के दौरान का मामला है। गड़बड़ी की जांच कराई जा रही है। रिपोर्ट फाइनल होने पर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति के साथ अग्रेषित की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी