राशन की खाली दुकानें समूह महिलाओं को करें आवंटित Bareilly News

जो भी राशन की दुकानें आवंटित नहीं हुई हैं। उन्हें जल्द से जल्द स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को आवंटित किया जाए।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 11:30 PM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 11:30 PM (IST)
राशन की खाली दुकानें समूह महिलाओं को करें आवंटित Bareilly News
राशन की खाली दुकानें समूह महिलाओं को करें आवंटित Bareilly News

बरेली, जेएनएन । सीडीओ चंदरमोहन गर्ग ने शुकऱवार को विकास भवन में सभी ब्लाक के विकास अधिकारियों के साथ बैठक की । बैठक में उन्होंने निर्देश दिए कि जो भी राशन की दुकानें आवंटित नहीं हुई हैं। उन्हें जल्द से जल्द स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को आवंटित किया जाए।

इसके साथ उन्होंने कहा कि हर ग्राम पंचायत में मनरेगा के काम बराबर चलते रहना चाहिए। कम से कम 60 श्रमिकों को काम देना अनिवार्य है। इसके साथ हर सप्ताह चार लाभार्थियों को व्यक्तिगत लाभार्थी योजना के तहत लाभ दिया जाए। मनरेगा में भुगतान में विलंब न हो।

इसके साथ हर गऱाम पंचायत में गऱाम पंचायत भवन और सामुदायिक शौचालय का काम भी शुरु करा दिया जाए। वहीं हर ब्लॉक में पांच हॉट बाजर तत्काल खोले जाएं। साथ ही खेल मैदान तैयार कर लिए जाएं। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि 20 अगस्त तक विधवा पेंशन और कन्या सुमंगला योजना के सभी आवेदन स्वीकृत करके भेज दिए जाएं।

इसके साथ 16 अगस्त तक ईज आफ लिविंग का सर्वे करके रिपोर्ट पोर्टल पर अपलोड कर दी जाए अन्यथा कार्रवाई की जाएगी। करीब छह सौ गांव की अब तक रिपोर्ट अपलोड नहीं हुई है। बैठक में ब्लाक विकास अधिकारियों के साथ जिला पऱोबेशन अधिकारी नीता अहिरवार, डीसी मनरेगा गंगाराम भी मौजूद रहे। 

chat bot
आपका साथी