छात्रावास में दिन भर चली सफाई, साफ हुआ वॉटर कूलर

महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय के बीडीए छात्रावास में छात्रों की दाल में कांच निकलने व गंदगी आदि के मामले का संज्ञान में लिया। तत्काल प्रभाव से पूरे छात्रावास की सफाई कराई गई। वाटर कूलर को भी साफ किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 05:33 AM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 05:33 AM (IST)
छात्रावास में दिन भर चली सफाई, साफ हुआ वॉटर कूलर
छात्रावास में दिन भर चली सफाई, साफ हुआ वॉटर कूलर

बरेली, जेएनएन : महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय के बीडीए छात्रावास में छात्रों की दाल में कांच निकलने व गंदगी आदि के मामले का संज्ञान में लिया। तत्काल प्रभाव से पूरे छात्रावास की सफाई कराई गई। वाटर कूलर को भी साफ किया। चीफ वार्डन ने सभी कर्मचारियों को साफ निर्देश दिए कि दोबारा शिकायत मिली तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

विश्वविद्यालय की ओर से पीलीभीत रोड पर संचालित बीडीए छात्रावास में बुधवार रात खाना खाते समय कुछ छात्रों की दाल में कांच निकला था। इसके बाद छात्रों ने हंगामा शुरू किया। वीडियो बनाते हुए पूरे छात्रावास की स्थिति दिखाई। इसमें उन्होंने वहां व्याप्त गंदगी और पीने के पानी में पड़े कीड़े, गंदा वाटर कूलर आदि भी दिखाया था। हंगामे की सूचना पर विश्वविद्यालय के जिम्मेदार मौके पर पहुंचे और छात्रों को समझा बुझाकर कर शांत कराया था। इस मामले को गुरुवार के अंक में दैनिक जागरण ने प्रमुखता से उठाया। इसका संज्ञान लेते हुए चीफ वार्डन डा. योगेंद्र प्रसाद ने छात्रावास के कर्मचारियों और मेस प्रभारी रामप्रकाश यादव को बुलाया। उन्हें निर्देश दिए कि तत्काल प्रभाव से छात्रावास की सफाई कराई जाए। इसके बाद दिन भर छात्रावास की सफाई हुई। मेस में रखे अनाज को भी साफ करने के बाद इस्तेमाल करने के निर्देश दिए। वर्जन

छात्रावास की समस्याओं का निस्तारण करा दिया गया है। साफ-सफाई, खाने-पीने का विशेष ध्यान रखा जाए, इसके लिए संबंधित कर्मचारियों को निर्देश दिए गए हैं।

- डा. योगेंद्र प्रसाद, चीफ वार्डन

प्रॉक्टरों से अभद्रता करने वाले छात्र पर लगा प्रतिबंध

जासं, बरेली: रुहेलखंड विश्वविद्यालय में चार दिन पूर्व होटल मैनेजमेंट के छात्र ने प्रॉक्टर से अभद्रता की थी। मामले में गुरुवार को प्रॉक्टोरियल बोर्ड की बैठक हुई। इसमें छात्र के कैंपस में प्रवेश करने पर 15 दिन का प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया गया।

प्लांट साइंस विभाग में चीफ प्रॉक्टर जगतनारायण सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में सभी विभागों के प्रॉक्टर मौजूद रहे। यहां होटल मैनेजमेंट के छात्र नजर द्वारा जिन दो प्रॉक्टरो डा. विमल और डा. रामबाबू के साथ अभद्रता की गई थी, वह भी मौजूद रहे। उनसे पूरे मामले की जानकारी ली गई। पूरी बात सुनने के बाद प्रॉक्टोरियल बोर्ड ने फैसला लिया कि छात्र नजर को 25 फरवरी से 15 दिनों के लिए कैंपस की सभी गतिविधियों से निलंबित किया जाता है। चीफ प्रॉक्टर जगत नारायण मौर्या ने बताया कि छात्र को दो मार्च को दोपहर ढ़ाई बजे अपने अभिभावक के साथ प्रॉक्टोरियल बोर्ड के सामने उपस्थित होना होगा।

chat bot
आपका साथी