बरेली के कोविड अस्पताल की सारी कुर्सियां हो गईं गायब, तलाश करने पर जानें कुर्सियां कहां मिलीं

Chairs of Bareilly Covid Hospital Disappeared आक्सीजन कन्संट्रेटर तो कभी एयर कंडीशनर गायब रहने 300 बेड कोविड अस्पताल एक बार फिर चर्चा का सबब बन गया है। यहां के फ्लू कार्नर पर मरीजों के लिए रखी गईं सभी कुर्सियां ही मंगलवार सुबह गायब हो गईं।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 07:32 AM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 07:32 AM (IST)
बरेली के कोविड अस्पताल की सारी कुर्सियां हो गईं गायब, तलाश करने पर जानें कुर्सियां कहां मिलीं
प्रधान सहायक के आवास पर आयोजित निजी कार्यक्रम में रखीं सरकारी कुर्सी।

बरेली, जेएनएन। Chairs of Bareilly Covid Hospital Disappeared : आक्सीजन कन्संट्रेटर तो कभी एयर कंडीशनर गायब रहने 300 बेड कोविड अस्पताल एक बार फिर चर्चा का सबब बन गया है। यहां के फ्लू कार्नर पर कोविड की जांच के लिए पहुंचने वाले संदिग्ध मरीजों के लिए रखी गईं सभी कुर्सियां ही मंगलवार सुबह गायब हो गईं। खोजबीन पर कुर्सी कोविड अस्पताल में ही तैनात प्रधान सहायक के कैंपस में ही बने घर पर मिलीं।

मंगलवार सुबह 300 बेड कोविड अस्पताल के कार्यवाहक प्रभारी डा.सतीश चंद्र ने फ्लू कार्नर पहुंचकर हाल में रखी सभी कुर्सियां गायब देखीं तो अफरा-तफरी मचल गई। पता चला कि अस्पताल में ही ड्यूटी कर रहे प्रधान सहायक पंकज मिश्रा ने निजी समारोह के लिए कुर्सियां उठवा ली थीं। खास बात कि इसकी जानकारी न 300 बेड कोविड अस्पताल प्रभारी को थी और न ही कार्यवाहक प्रभारी को भी नहीं दी। उधर मामले की जानकारी पर कार्यवाहक प्रभारी डा.सतीश चंद्र ने सूचना 300 बेड कोविड अस्पताल प्रभारी डा.पवन कपाही को दी। साथ ही एक वीडियो भी उन्हें बतौर साक्ष्य भेजा है।

सीएमओ बरेली लिखी कुर्सियां हैं सबूत : सुगबुगाहट का पता चलने पर दैनिक जागरण ने भी मौके पर जाकर पड़ताल की। मालूम चला कि कुर्सियां 300 बेड कोविड अस्पताल के आवासीय परिसर में रहने वाले प्रधान सहायक पंकज मिश्रा के घर आयोजित निजी कार्यक्रम में थीं। वजह, यहां जो कुर्सियां थीं उनमें से अधिकांश पर उसी तरह सीएमओ बरेली व अन्य जानकारी लिखी थी, जो 300 बेड कोविड अस्पताल में रखी अन्य कुर्सियों पर।

दूसरी लहर के दौरान थीं 125 कुर्सियां : कोविड के दूसरी लहर के दौरान जांच व स्टाफ के लिए करीब 125 कुर्सियां आई थीं। बताया जाता है कि प्रधान सहायक के यहां करीब 20-35 कुर्सी भेजी गईं। इसके अलावा कुछ कुर्सी अस्पताल परिसर में ही अलग-अलग कमरों में ही हैं। बावजूद इसके करीब 50 कुर्सियां यहां नहीं हैं। यानी धीरे-धीरे कुर्सी कम हुईं। बताया जा रहा कि कुछ कुर्सी कम होने पर ध्यान नहीं दिया गया। सुगबुगाहट है कि कोविड अस्पताल के स्टाफ ने प्रांगण में ही मिले अपने-अपने कमरों में अवैध ढंग से कुर्सियां रख ली हैं।

पहले बोले कुर्सी नहीं मंगवाईं, फोटो भेजी तो फोन नहीं उठाया : 300 बेड कोविड अस्पताल के लिपिक वर्ग में प्रधान सहायक पंकज मिश्रा से दैनिक जागरण ने पहले सरकारी कुर्सियों को निजी कार्यक्रम में अवैध ढंग से मंगवाने के बारे में पूछा। इस पर उन्होंने बताया कि फ्लू कार्नर से कुर्सी नहीं मंगवाई गई हैं, आरोप निराधार है। हालांकि बाद में उन्हें बतौर साक्ष्य फोटो भेजे गए। इसके बाद प्रधान सहायक ने फोन काल का जवाब नहीं दिया।

क्या कहते हैं अधिकारीः कोविड अस्पताल के कार्यवाहक प्रभारी डा. सतीश चंद्रा ने बताया कि सुबह फ्लू कार्नर पहुंचने के बाद देखा कुर्सियां नहीं थी, तत्काल प्रभारी डॉ. कपाही को सूचना दी गई, वहीं जांच कराने के लिए मरीजों की दिक्कत को देखते हुए दूसरी जगह से पांच से सात कुर्सियां रखवाई गईं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. बलवीर सिंह ने बताया कि मामले की विस्तृत जानकारी मांगी है। 300 बेड कोविड अस्पताल प्रभारी इस बाबत अपनी रिपोर्ट भी देंगे। दोषी पाए जाने पर नियमानुसार कार्रवाई होगी। 

chat bot
आपका साथी