हैदराबाद जा रहे अल्कोहल के टैंकर से रास्ते में की जा रही थी चोरी, पुलिस ने सात लोगों को किया गिरफ्तार

सुभाष नगर पुलिस ने शराब बनाने वाली स्प्रिट से भरे एक टैंकर समेत अंतरराज्जीय गैंग के सात चोरों को पकड़ा है। रामपुर डिस्टलेरी से हैदराबाद के लिए निकले टैंकर को रास्ते में ही रोककर अल्कोहल चोरी किया जा रहा था। पुलिस ने एक कार भी बरामद की है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 08:46 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 08:46 AM (IST)
हैदराबाद जा रहे अल्कोहल के टैंकर से रास्ते में की जा रही थी चोरी, पुलिस ने सात लोगों को किया गिरफ्तार
रामपुर की डिस्टलेरी से हैदराबाद ले जाते समय टैंकर को रास्ते में खड़ा कर निकाल रहे थे अल्कोहल।

बरेली, जेएनएन। सुभाष नगर पुलिस ने अल्कोहल (शराब बनाने वाली स्प्रिट) से भरे एक टैंकर समेत अंतरराज्जीय गैंग के सात चोरों को पकड़ा है। रामपुर डिस्टलेरी से हैदराबाद के लिए निकले इस टैंकर को रास्ते में ही रोककर अल्कोहल चोरी किया जा रहा था। पुलिस ने चोरों के कब्जे से एक कार भी बरामद की है। सुभाष नगर पुलिस ने रात दस बजे अचानक इसका राजफाश करते हुए जानकारी दी। हडबड़ाहट में किए गए इस राजफाश में पुलिस कई चूक कर गई। पुलिस ने टैंकर फतेहगंज पूर्वी हाइवे से पकड़ा लेकिन सुभाष नगर माल गोदाम रोड जेल के पीछे दर्शाया।

फतेहगंज पूर्वी में टिसुआ गांव के आसपास हाइवे पर कई ढाबा बने हुए हैं। यहां पुलिस कर्मी व स्टाफ भी खाना खाता है इसके अलावा हाइवे से गुजरने वाले ट्रक भी इन ढाबों पर रात भी गुजारते हैं और खाना भी खाते हैं।सोमवार रात को सुभाष नगर पुलिस को एक मुखबिर से सूचना मिली कि रामपुर से एक टैंकर अल्कोहल लेकर निकला है, जिसे रास्ते में रोक कर चोरी की जाएगी। पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर पीछा करना शुरू किया और एक ढाबे से ट्रक को ट्रेस कर लिया। ढाबे पर टैंकर को खडा कर अल्कोहल चोरी किया जा रहा था।

पुलिस को देख टैंकर के साथ आए लोेग भागने लगे। पुलिसने उन्हें पकड़ लिया और सुभाष नगर थाने ले आई। दिन भर पूछताछ के बाद जब मीडिया को इसकी जानकारी हो गई तो रात में पुलिस ने आनन फानन इसका राजफाश किया। पुलिस ने टैंकर से अल्कोहल चोरी करना माल गोदाम रोड दर्शाया और वहीं से सात लोगों की गिरफ्तारी दर्शाई है। पुलिस के अनुसार यह टैंकर रामपुर डिस्टलरी से हैदराबाद ले जाया जा रहा था। पुलिस ने आबकारी अधिनियम के तहत आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

पकड़े गये आरोपियों ने नाम : जिला मेरठ रोहटा के पूठखास निवासी मिथुन, सुभाष नगर बीडीए कॉलोनी निवासी सुशील सक्सेना, रामपुर कोतवाली मिलक निवासी लालमन, भुता अहरोला निवासी श्याम बिहारी, फतेहगंज पूर्वी निवासी दाताराम, हाफिजगंज अलेहा टाडा निवासी राजू, फतेहगंज पूर्वी टिसुआ निवासी नरेश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जबकि पीलीभीत अमरिया के मुडलिया निवासी हरनाम अभी फरार है।

सभी आरोपित लंबी दूरी के चालक : पुलिस के पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया है कि वह अल्कोहल को हैदराबाद ले जाते। कार में चल रहे सभी आरोपित लंबी दूरी के ट्रक चालक है और बिना रुके टैंकर को हैदराबाद ले जाते। वहीं खाना खाने के लिए एक ही साथ ढाबों पर रुकते हैं और यही से चोरी कराते हैं।

फतेहगंज पूर्वी पुलिस को नही लगी भनक : हाइवे पर गश्त करने वाली पुलिस के नाक के नीचे से सुभाष नगर पुलिस आरोपितों को टैंकर समेत ले गई और फतेहगंज पूर्वी पुलिस को पता तक नहीं लगा। इस संबंध में जब फतेहगंज पूर्वी पुलिस से बात की गई तो उन्होंने जानकारी से इन्कार किया। प्रभारी निरीक्षक कृष्ण अवतार ने कहा कि वह खुद हाइवे पर थे, ऐसी कोई जानकारी नहीं है।एसपी सिटी रविंद्र कुमार ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर सात आरोपितों को पकड़ा गया है। उनके पास से एक टैंकर स्प्रिट बरामद हुआ है। मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। आरोपितों से उनके पूरे नेटवर्क के बारे में पूछताछ जारी है। फतेहगंज पूर्वी से बरामदगी की जानकारी नहीं है। 

chat bot
आपका साथी