दो दिन की बारिश के बाद बरेली की सड़कों पर चलना हुआ दूभर, जलभराव और कीचड़ से खराब हो रहेे वाहन

दो दिन की बारिश के बाद शहर में खोदी गई सड़कों पर स्थिति खराब हो गई है। वहां जलभराव के साथ ही कीचड़ भी बन गया है। इस कारण लोगों के लिए खतरा बन गया है। वाहन फिसलने से लोग चोटिल हो रहे हैं।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 05:45 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 05:45 PM (IST)
दो दिन की बारिश के बाद बरेली की सड़कों पर चलना हुआ दूभर, जलभराव और कीचड़ से खराब हो रहेे वाहन
शहर में कई जगह सीवर लाइन, पानी की लाइन बिछाने का चल रहा काम।

बरेली, जेएनएन। दो दिन की बारिश के बाद शहर में खोदी गई सड़कों पर स्थिति खराब हो गई है। वहां जलभराव के साथ ही कीचड़ भी बन गया है। इस कारण लोगों के लिए खतरा बन गया है। वाहन फिसलने से लोग चोटिल हो रहे हैं। इतना ही नहीं शहर में जाम का कारण भी यह खराब रास्ते बन रहे हैं।

शहर में जल निगम करीब एक साल से ट्रंक सीवर लाइन बिछाने का काम कर रहा है। कई जगह सीवर लाइन बिछाई जा चुकी है। सिटी स्टेशन रोड से हार्टमैन ओवरब्रिज की ओर खोदाई का काम चल रहा है। पटेल चौक पर भूमिगत पाइप लाइन डालने के लिए गड्ढा खोद रखा है। नगर निगम के सामने कुछ हिस्सा सड़क का कच्चा छोड़ दिया गया है। इसके साथ ही कुतुबखाना चौराहे से जिला पंचायत रोड की तरफ बिहारीपुर ढाल की तरफ जाने वाले रोड की सड़क धंस गई। जहां भी काम चल रहा है, वहां गुरुवार से हो रही बारिश के बाद जलभराव और कीचड़ की समस्या बन गई है।

सड़कें धंसने, उनमें गड्ढे होने और कीचड़ होने के कारण रास्तों पर जाम भी लग रहा है। वाहनों की लंबी कतार लगने से यातायात व्यवस्था बिगड़ गई। इसके अलावा सुभाषनगर रेलवे पुलिया, पुलिस लाइन, सिविल लाइंस, कचहरी रोड और किला पुल पर भी जाम की समस्या बनी है। जल निगम के अधिशासी अभियंता संजय कुमार का कहना है कि स्टेट बैंक कालोनी से किला रोड की ओर ट्रंक सीवर लाइन बिछाने के लिए सड़क की खोदाई चल रही है। वहां तेजी से काम कराया जा रहा है। बारिश से कुछ रुकावट हुई है।

निर्माणाधीन आइसीसीसी बिल्डिंग में पानी रिसता देख नगर आयुक्त नाराज : नगर निगम की निर्माणाधीन बिल्डिंग में बनाए जा रहे इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर (आइसीसीसी) का शुक्रवार को नगर आयुक्त अभिषेक आनंद ने निरीक्षण किया। उन्होंने सबसे पहले नीचे तल में बनाए जा रहे इलेक्ट्रिक रूम को देखा। वहां तमाम उपकरण नहीं लगने पर नाराजगी जताई। इसके बाद सबसे ऊपरी माले पर बन रहे आइसीसीसी को देखा। वहां डिस्प्ले कक्ष और डेटा कक्ष की तैयारियां परखी। डिस्प्ले कक्ष में ऊपर से बारिश का पानी रिसने पर नाराज हुए।

निर्माणकर्ता ठेकेदार को लीकेज ठीक कराने को कहा। आइसीसीसी तैयार कर रही कार्यदायी संस्था हनीवेल के सदस्यों को जल्द निर्माण पूरा करने को कहा। बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर को जल्द शुरू करने के निर्देश ठेकेदार को दिए। नगर आयुक्त ने बताया कि शहर में सीसीटीवी कैमरे लगाने का काम चल रहा है। इस महीने आइसीसी सेंटर शुरू करा दिया जाएगा। सितंबर तक यह पूरी क्षमता के साथ चलने लगेगा। यहां कुछ कमियां दिखाई दी हैं, जिन्हें दूर करने के निर्देश दिए हैं। 

chat bot
आपका साथी