बरेली के जिला अस्पताल की जल्द बदलेगी सूरत, शासन को भेजने के लिए तैयार हो रहा एस्टीमेट

जिला अस्पताल की सूरत बदलने की कवायद शुरू हो गई है। शासन ने जिला अस्पताल प्रबंधन से परिसर के जर्जर भवन ड्रेनेज और सीवेज सिस्टम के हालात की जानकारी देने को कहा है। इसके लिए शासन से आई एक टीम जिला अस्पताल में वीडियो व फोटोग्राफी कर चुकी है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 01:40 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 01:40 PM (IST)
बरेली के जिला अस्पताल की जल्द बदलेगी सूरत, शासन को भेजने के लिए तैयार हो रहा एस्टीमेट
वीडियो और फोटोग्राफी करवाने के बाद शासन ने मांगी जिला अस्पताल से ये जानकारी, जल्द बदलेगी सूरत

बरेली, जेएनएन। जिला अस्पताल की सूरत बदलने की कवायद शुरू हो गई है। शासन ने जिला अस्पताल प्रबंधन से परिसर के जर्जर भवन, ड्रेनेज और सीवेज सिस्टम के हालात की जानकारी देने को कहा है। इसके लिए शासन से आई एक टीम जिला अस्पताल में वीडियो व फोटोग्राफी कर चुकी है। दरअसल, शासन स्तर से मंडल के एक अस्पताल की बुनियादी सुविधाएं पूरी तरह दुरुस्त करने की प्लानिंग है। इसके लिए मंडल से जिला अस्तपाल का नाम भेजा गया है।

अब नहीं भरेगा पानी, बनेगी नई सड़के

जिला अस्पताल की सबसे बड़ी समस्या सीवर लाइन चोक होने और इससे परिसर में दूषित पानी भरने की है। वहीं बरसात के मौसम में पानी वार्डों में तक भर जाता है, लेकिन प्रोजेक्ट के तहत नई सीवर लाइन डालने का प्रस्ताव है। इसके अलावा जिला अस्पताल परिसर में नई सड़कें बनाई जाएंगी। शासन से आई टीम ने परिसर, वार्डों समेत अन्य स्थानों की वीडियोग्राफी कर शासन को भेज दी है।

आवासों की भी सुधरेगी हालत

जिस बिल्डिंग में जिला अस्पताल है यह बिल्डिंग कई साल पुरानी है। विभागीय उदासीनता के चलते यहां सौंदर्यीकरण भी नाममात्र है। वार्डों के साथ जिन आवासों में अधिकारी-कर्मचारी निवास कर रहे हैं उनकी भी हालत जर्जर है। शासनादेश के अनुसार विभिन्न वार्ड, कार्यालय और आवासीय समेत अन्य सुविधाएं दुरुस्त की जाएंगी।

जिला अस्पताल के सौंदर्यीकरण के लिए एस्टीमेट तैयार किया जा रहा है, एस्टीमेट को शासन को भेजा जाएगा, जिसके बाद शासन की ओर से नामित कंपनी निर्माण कार्य प्रारंभ करेगी, इससे मरीजों के साथ ही स्टाफ को भी काफी सहूलियत मिल सकेगी। डॉ. सुबोध शर्मा, एडीएसआइसी

chat bot
आपका साथी