कोविड का दूसरा टीका लगवाने से डरे बरेली के फ्रंट लाइन वर्कर, अब तक 699 वर्करों ने नहीं लगवाया टीका

कोविड का दूसरा टीका लगवाने से डरें बरेली के फ्रंट लाइन वर्कर, अब तक 699 वर्करों ने नहीं लगवाया टीका

Covid Vaccination News कोरोना संंक्रमण के खिलाफ रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए कोविड वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में फ्रंटलाइन वर्करों का मापअप राउंड हुआ। वहीं स्वास्थ्यकर्मियों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई गई। डॉ.आरएन सिंह ने बताया कि 5498 स्वास्थ्यकर्मी वैक्सीन की दूसरी डोज के लिए पंजीकृत थे

Ravi MishraFri, 26 Feb 2021 01:12 PM (IST)

बरेली, जेएनएन। Covid Vaccination News : कोरोना संंक्रमण के खिलाफ रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए कोविड वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में फ्रंटलाइन वर्करों का मापअप राउंड हुआ। वहीं, स्वास्थ्यकर्मियों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई गई। डॉ.आरएन सिंह ने बताया कि 5,498 स्वास्थ्यकर्मी वैक्सीन की दूसरी डोज के लिए पंजीकृत थे, इनमें से 4,366 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। वहीं, 1,049 छूटे हुए फ्रंटलाइन वर्करों में से महज 350 ने टीकाकरण कराया। वहीं महाजन हॉस्पिटल में 102.09 फीसद वैक्सीनेशन हुआ।

यहां 50 फीसद से कम वैक्सीनेशन

17.60 पीएचसी सिविल ला.

24.81 मिशन हॉस्पिटल

25.07 पुलिस लाइंस

27.27 थाना प्रेमनगर

31.20 सीएचसी बहेड़ी

36.49 सीएचसी फरीदुपर

36.52 सीएचसी नवाबगंज

42.86 सीएचसी आंवला

46.61 रेलवे हॉस्पिटल

कार्ड पर था नाम, एप से नंबर गायब

सीएमओ ऑफिस में कार्यरत स्वास्थ्यकर्मी महेंद्र यादव को वैक्सीन की दूसरी डोज गुरुवार को लगाई जानी थी। पहली डोज लगने के बाद मिले कार्ड पर इसका जिक्र भी किया गया था। सुबह दूसरी डोज लगवाने के लिए महेंद्र यादव अस्पताल के बर्न वार्ड में पहुंचे। वैक्सीनेशन केंद्र के कोविन एप पर स्वास्थ्यकर्मी का नाम ही नहीं था। उन्होंने कार्ड पर लिखी तारीख दिखाई। बावजूद इसके वैक्सीन की दूसरी डोज नहीं लगाई गई।

इन केंद्रों पर सौ फीसद वैक्सीनेशन

महाजन अस्पताल में 69 लोग वैक्सीनेशन के लिए पंजीकृत थे, जबकि 71 लोगों ने वैक्सीनेशन कराया। यहां सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन हुआ। वहीं, डा. रवि खन्ना अस्पताल, पीएचसी शेरगढ़, पीएचसी क्यारा, धनवंतरी कॉलेज, पीएचसी मझगवां में 100 फीसद लोग टीकाकरण के लिए पहुंचे।

माप अप राउंड में कम ही वर्कर्स वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचे, हालांकि वैक्सीनेशन की स्थिति अभी ठीक है। तीसरे चरण की तैयारियां भी काफी हद तक पूरी हैं। -डॉ. एसके गर्ग, सीएमओ 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.