Action of BDA : बरेली में बीडीए ने की कार्रवाई, बन रही अवैध कालोनियों पर चलाया बुलडोजर

Action of BDA कोरोना संक्रमण का असर कम होने के बाद बीडीए ने एक बार फिर अवैध निर्माण ध्वस्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। शनिवार को बीडीए की टीम ने पीलीभीत बाइपास और बड़ा बाइपास के पास बन रही अवैध कालोनियों में बुलडोजर चला दिया।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 11:34 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 11:34 AM (IST)
Action of BDA : बरेली में बीडीए ने की कार्रवाई, बन रही अवैध कालोनियों पर चलाया बुलडोजर
Action of BDA : बरेली में बीडीए ने की कार्रवाई, बन रही अवैध कालोनियों पर चलाया बुलडोजर

बरेली, जेएनएन। Action of BDA : कोरोना संक्रमण का असर कम होने के बाद बीडीए ने एक बार फिर अवैध निर्माण ध्वस्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। शनिवार को बीडीए की टीम ने पीलीभीत बाइपास और बड़ा बाइपास के पास बन रही अवैध कालोनियों में बुलडोजर चला दिया। बिल्डरों को फिर निर्माण करने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी।

बरेली विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष जोगिंदर सिंह ने बताया कि बड़ा बाइपास और पीलीभीत बाइपास के पास कुछ लोगों द्वारा मानचित्र स्वीकृत कराए बिना अवैध तरीके से कालोनी का निर्माण कराने की सूचना मिली थी। इस पर सहायक अभियंता अनिल कुमार के नेतृत्व में प्रवर्तन दल को मौके पर भेजा गया। बड़ा बाइपास पर रोड पर मुडिया अहमद नगर में करीब 18 बीघा भूमि पर महाराजा अग्रसेन सिटी के नाम से अवैध कालोनी बनाई जा रही थी।

टीम ने वहां दीवार, नींव ध्वस्त कर दी। इसके साथ ही वहां साक्षी बिल्डर्स की ओर से करीब 20 बीघा भूमि पर अवैध कालोनी का निर्माण कराया जा रहा था। खेतों में ही बिना नक्शे निर्माण हो रहा था। इस पर टीम ने सारा निर्माण ध्वस्त कर दिया। इसके अलावा पीलीभीत रोड पर खंडेलवाल कालेज आफ आर्किटेक्चर एंड डिजाइन संस्थान के पीछे असपुर खूबचंद में करीब पांच बीघा भूमि पर अवैध रूप से बीआर रेजीडेंसी के नाम से निर्माण कराया जा रहा था। टीम ने वहां निर्माण ढहा दिया। सभी बिल्डरों को सख्त चेतावनी भी टीम ने दी है।

chat bot
आपका साथी