बरेली मेें संतोष गंगवार बाेले- मैं गांव के दौरे पर था, लोगों ने कहा अब 18 घंटे बिजली मिल रही.. ये बताइए इसका बिल कौन देगा

Achievements of UP Govenment प्रदेश में योगी सरकार के साढ़े चार साल पूरे होने के उपलक्ष्य में सांसद संतोष गंगवार ने भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनाई। विकास भवन में मीडिया से मुखातिब होकर उन्होंने कहा कि मैं एक गांव के दौरे पर गया।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 02:54 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 06:40 PM (IST)
बरेली मेें संतोष गंगवार बाेले- मैं गांव के दौरे पर था, लोगों ने कहा अब 18 घंटे बिजली मिल रही.. ये बताइए इसका बिल कौन देगा
बरेली मेें संतोष गंगवार बाेले- मैं गांव के दौरे पर था, लोगों ने कहा अब 18 घंटे बिजली मिल रही

बरेली, जेएनएन। Achievements of UP Govenment : प्रदेश में योगी सरकार के साढ़े चार साल पूरे होने के उपलक्ष्य में सांसद संतोष गंगवार ने भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनाई। विकास भवन में मीडिया से मुखातिब होकर उन्होंने कहा कि मैं एक गांव के दौरे पर गया। वहां गांव के लोगों ने मुझसे कहा कि अब बिजली 18 घंटे आती है। पहले बिजली नहीं आती थी, इसलिए बिल भी नही देना पड़ता था। अब बिजली पूरी आती है, बिल भी पूरा देना पड़ता है। इसका भी कुछ प्रबंध करिए। सांसद ने कहा कि ये सुनना सुखद था कि गांव के लोगों को बिजली आपूर्ति के लिए परेशान नहीं होना पड़ रहा है। मैं खुद ग्रामीण पृष्ठभूमि से हूं। इसलिए किसानों की जरूरत को समझता हूं।

स्वच्छ भारत मिशन में उत्तर प्रदेश नंबर एक पर है। वैक्सीनेशन में हमने नए कीर्तिमान गढ़े। प्रतिदिन साढ़े तीन लाख लोगों को सुरक्षा का टीका लगाया। बरेली स्मार्ट सिटी योजनान्तर्गत 1043.81 करोड़ के 63 परियोजना स्वीकृत की गई। जिसमें से 14 परियोजना पूरी की गई। 23.09 करोड़ लागत से स्मार्ट क्लासेज, ओपन जिम, म्यूजिकल फाउन्टेन एवं म्यूजिक सिस्टम (गांधी उद्यान), सोलर ट्री, हाईमास्ट आदि का निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया। 603.46 करोड़ की 29 परियोजनाओं का कार्य प्रगति में है।

- जल जीवन मिशन योजना के अन्तर्गत 20.64 करोड़ की लागत से 22146 घरों को स्वच्छ पेयजल के कनेक्शन दिये जाने हैं। जिसमें अब तक 2.98 करोड़ व्यय कर 14536 घरों को स्वच्छ पेयजल के कनेक्शन दिये जा चुके हैं।

- ग्रामीण पेयजल योजना के अन्तर्गत 855 ग्राम पंचायतों के 1405 ग्रामों को स्वच्छ पेयजल से संतृप्त किये जाने हेतु परियोजनाएं तैयार की जा रही है, जिसके अन्तर्गत 184 परियोजनाओं का डी.पी.आर. जिला पेयजल एवं स्वच्छता मिशन समिति के द्वारा राज्य पेयजल एवं स्वच्छता मिशन को स्वीकृति हेतु प्रेषित की जा चुकी है।

chat bot
आपका साथी