एफआइआर की कापी लेने गई महिला को आरोपितों थाने के गेट पर धमकाया

दबंगों के खिलाफ दर्ज कराए गए मुकदमें की कापी लेने के लिए मृतक चपरासी की पत्नी थाने गयी तो उसे आरोपी थाने के पास ही मिल गए। एक आरोपी ने उसे थाने के गेट पर ही धमकाना शुरु कर दिया।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 09:59 AM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 10:00 AM (IST)
एफआइआर की कापी लेने गई महिला को आरोपितों थाने के गेट पर धमकाया
एफआइआर की कापी लेने गई महिला को आरोपितों थाने के गेट पर धमकाया

बरेली, जेएनएन। दबंगों के खिलाफ दर्ज कराए गए मुकदमें की कापी लेने के लिए मृतक चपरासी की पत्नी थाने गयी तो उसे आरोपी थाने के पास ही मिल गए। एक आरोपी ने उसे थाने के गेट पर ही धमकाना शुरु कर दिया। वह थाने पहुंची तो कोतवाल ने भी उसपर सवालों की बौछार कर दी। न्याय की आस में थाने पहुंची पीड़िता रोते हुए एफआईआर की कापी लेकर वापस लौट आयी। परेशान पीड़िता ने मामले की शिकायत क्षेत्रीय विधायक से की है। जिसपर उन्होंने उसे कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

भुता थाना क्षेत्र के ग्राम विशेसरपुर निवासी देवराज अमाशाह गांव के उच्च प्राथमिक विद्यालय में चपरासी के पद पर कार्यरत थे। दुष्कर्म के एक मुकदमें में जमानत पर छूटने के बाद रघुनाथपुर गांव का कालीचरण और उनका भाई राजू उनसे मुकदमें में सजा से बचाने के नाम पर ढाई लाख रुपए की मांग कर रहे थे। जिसे लेकर वह उन्होंने प्रताड़ित कर रहे थे। जिससे परेशान होकर गुरुवार की रात उन्होंने अपने घर में फांसी के फंदे पर झूल कर आत्म हत्या कर ली थी। घटना की रिपोर्ट उनकी पत्नी मीना देवी की ओर से अपने जेठ राजू और कालीचरण के खिलाफ थाना नवाबगंज में दर्ज करायी गयी थी।

शनिवार को वह मुकदमें की कापी लेने के लिए अपने बेटे सचिन व प्रिंस के साथ थाने गयी थी। उसका आरोप है कि थाने के पास पहुंचते ही थाने के गेट पर एक आरोपी उसे मिल गया और उसे धमकाने लगा। वह थाने पहुंची तो दूसरा आरोपी थाने में मौजूद था। उसका आरोप है कि उसने कोतवाल से न्याय की गुहार लगायी तो उन्होंने उसपर सवालों की बौछार कर डाली। जिससे परेशान होकर वह मुकदमें की कांपी लेकर रोती हुई थाने से वापस चली आयी। बाद में उसने क्षेत्रीय विधायक केसर सिंह गंगवार से मामले की शिकायत कर कार्रवाई की मांग की।

विधायक ने उसे कार्रवाई का आश्वासन दिया है।अगर नहीं मिला न्याय तो बच्चों के साथ मुख्यमंत्री के दरबार में गुहार लगाएगी पीड़ितापीड़िता मीना देवी का आरोप है कि पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार करने के बजाय उन्हें थाने में बैठा कर उनसे दोस्ती निभा रही है। अगर उसे नवाबगंज पुलिस से न्याय नहीं मिलता है। तो वह अपने बच्चों के साथ मुख्यमंत्री दरबार में पहुंच कर न्याय की गुहार लगाएगी।

chat bot
आपका साथी