Aaj ka Rashifal 11 June : आज चंद्रमा व्यापारियों पर करेगा धन वर्षा, जानिए क्या कहते हैं सितारे

Aaj ka Rashifal 11 June आज चंद्रमा बुध की राशि मिथुन में गतिशील है। बरेली की राशि के अनुसार यह द्वितीय भाव की राशि है। ज्योतिषाचार्य पंडित मुकेश मिश्र के अनुसार द्वितीय भाव की राशि धन कारक होती है जो व्यापारियों के लिए धन वर्षा के योग बनाती है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 11:25 AM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 11:25 AM (IST)
Aaj ka Rashifal 11 June : आज चंद्रमा व्यापारियों पर करेगा धन वर्षा, जानिए क्या कहते हैं सितारे
पंडित मुकेश मिश्र के अनुसार आर्थिक पक्ष मजबूत करने के लिए सफेद वस्तुओं का दान करें, गरीबों को भोजन कराएं।

Aaj ka Rashifal 11 June : आज चंद्रमा बुध की राशि मिथुन में गतिशील है। बरेली की राशि के अनुसार यह द्वितीय भाव की राशि है। द्वितीय भाव की राशि धन कारक मानी जाती है, जो व्यापारियों के लिए धन वर्षा के योग बनाती है। वृषभ, मिथुन, सिंह, मकर राशि के जातकोंं पर चंद्रमा अपनी पूर्ण कृपा बरसाएगा, लेकिन गंड योग मानवीय संसाधनों को प्रभावित अवश्य करेगा। ज्योतिषाचार्य पंडित मुकेश मिश्र के अनुसार आर्थिक पक्ष को मजबूत करने के लिए सफेद वस्तुओं का दान करें, गरीबों को भोजन कराएं, रोग शांति के लिए मां दुर्गा की आराधना लाल पुष्पों की माला और अनार अवश्य चढ़ाएं।

आज का पंचांग

विक्रमी संवत - 2078

शाके - 1943

मास - ज्येष्ठ मास,शुक्ल पक्ष

दिन - शुक्रवार

तिथि - प्रतिपदा तिथि

नक्षत्र- मृगशिरा नक्षत्र

योग - शूल योग प्रात 8:26 तक उपरांत गंड योग

करण - बव करण

शुभ कार्य का समय

चर ,लाभ, अमृत का चौघड़िया प्रातः 5:16 से 10:28 तक

शुभ का चौघड़िया मध्यान्ह 12:12 से 1:56 तक

चर का चौघड़िया शाम 5:24 से रात्रि 7:08 तक

जानिए आज का राशिफल

मेष -आज अपनी धन संपत्ति को लेकर बहुत अधिक चिंतित रहेंगे। धन को संचित करने के लिए प्रयास करेंगे। आपके विचारों में बार-बार परिवर्तन होता रहेगा। जोखिम पूर्ण कार्यों में सोच समझकर फैसला लें। 

वृष - बढ़ते हुए खर्च को लेकर परेशान रहेंगे। स्वास्थ संबंधी मुश्किलें भी आपकी परेशानियों को बढ़ा सकती हैं। स्वार्थी होने से बचना चाहिए। एकांत में रहना लाभदायक रहेगा। मनोरंजन के साधनों पर धन खर्च होगा।

मिथुन- आज आपके सामने अचानक कोई खर्चा आ सकता है। लोगों से मिलना जुलने की ख्वाहिश पूरी ना हो पाने का मन में मलाल रहेगा। व्यवसायिक गतिविधियों को बल देने के लिए ऑनलाइन काम लाभप्रद रहेगा। जो भी धन खर्च करेंगे वह आय के नए स्रोत बनाने वाला होगा।

कर्क- आज आपके लिए सर्वश्रेष्ठ दिन है। व्यवसायिक गतिविधियों में विस्तार होगा। कामकाज से नाम मिलेगा। अचानक बड़ी मात्रा में धन प्राप्ति की संभावना बन रही है। सब कुछ मिलने के बाद भी मन में नीरसता का भाव रहेगा और एक बेचैनी बनी रह सकती है।

सिंह-इस राशि के जातकों के आगे दुविधा की स्थिति रहेगी। कामकाज के बारे में स्पष्टता ना होने की वजह से तनावग्रस्त रह सकते हैं। मन को शांत करें। अनुभवी लोगों से सलाह लें। शीघ्र दुविधा के बादल छठ जाएंगे और आपको लाभ होगा।

कन्या- राशि के जातकों के अपने बड़े बुजुर्ग से वाद-विवाद हो सकता हैं, इसलिए संभलकर बातचीत करें। पुरानी किसी समस्याओं के समाधान के लिए गहन अध्ययन मनन लाभदायक रहेगा। अध्यात्म की तरह रुचि बढ़ेगी। नए प्रयोग करना लाभदायक होगा।

तुला-व्यापारी वर्ग के जातक माल की कमी की वजह से परेशान रह सकते हैं। कुछ जातक चोरी-छिपे भी अपने काम को करने का प्रयास करेंगे। वित्तीय मामलों में दिन अच्छा रहने वाला है। मेहनत की प्रवृत्ति धन प्राप्ति में सहायक बनेगी।

वृश्चिक- संयम बरतने का दिन है। गुप्त गतिविधियां न्यायिक परेशानी खड़ी कर सकती हैं। भाग्य का साथ भी नहीं मिल रहा है। डरते हुए समय व्यतीत होगा। खर्चे बड़े हुए रहेंगे। धन की कमी लोन लेने का कारण बन सकती है।

धनु-आज निश्चित दिनचर्या का पालन नहीं कर पाएंगे। व्यापार में अपने प्रतिद्वंदी से बहसबाजी हो सकती है, मानसिक शांति बनाए रखें छोटी-छोटी बातों को तूल देने के बजाय इग्नोर करना सीखें। आज आपका समय मनोरंजन में व्यतीत होगा। पुराने मित्रों से फोन पर बातचीत के लिए भी समय अच्छा है।

मकर-आज इस राशि के जातक कुछ नया करने का प्लान बनाएंगे। ‌आपके नए विचार नए प्रोडक्ट के डेवलपमेंट में सहायक बनेंगे। कार्यक्षेत्र का माहौल अच्छा रहेगा। कुछ जातक घर से ही अपने कार्यों को पूरा करने का प्रयास करेंगे। लाभ के लिए समय अच्छा है।

कुंभ-नए कामकाज से संबंधित विचारों को कुछ समय के लिए टाल देना अच्छा रहेगा। स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे और उस को बेहतर बनाने के लिए जरूरी उपाय करने पर आपका फोकस रहेगा। कलात्मक अभिव्यक्ति बेहतर होगी। छुट्टी के दिन का प्रयोग नजदीकी रिश्तेदारों से बातचीत कर रिश्ते बेहतर बनाने के लिए करेंगे।

मीन-आज कोई ना कोई मुश्किलें आती रहेगी। पारिवारिक वाद-विवाद मन को परेशान कर सकता है। उत्तेजना में आकर कोई भी डिसीजन ना लें। प्रॉपर्टी से संबंधित वाद विवाद सर उठा सकते हैं। बढ़ते हुए खर्चे मुश्किले बढ़ाएंगे।

chat bot
आपका साथी